Home > विदेश > श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे आ सकते है अगले महीने भारत आएंगे : रिपोर्ट

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे आ सकते है अगले महीने भारत आएंगे : रिपोर्ट

श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे आ सकते है अगले महीने भारत आएंगे : रिपोर्ट
X

कोलंबो। श्रीलंका के प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे अगले महीने के आरंभ में भारत का दौरा करेंगे और अपने भारतीय समकक्ष नरेंद्र मोदी से वार्ता करेंगे। पिछले साल नवंबर में पद संभालने के बाद भारत का उनका यह पहला दौरा होगा। प्रधानमंत्री के भाई तथा राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे के नेतृत्व वाली नयी श्रीलंकाई सरकार के सदस्यों का यह तीसरा उच्च स्तरीय दौरा होगा।

श्रीलंका की न्यूज वेबसाइट द संडे मार्निंग ने प्रधानमंत्री कार्यालय के सूत्रों के हवाले से बताया है कि प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के फरवरी के आरंभ में भारत आने की संभावना है लेकिन तारीखों की अब तक घोषणा नहीं हुई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि भारत, श्रीलंका की नयी सरकार के साथ करीबी संबंध स्थापित करने को इच्छुक है और देश को खास तौर पर तमिल बहुल उत्तरी और पूर्वी तथा अन्य इलाकों के विकास के लिए वित्तीय सहायता की पेशकश की है।

श्रीलंका की कमान संभालने के बाद विदेश के पहले दौरे में गोटाबाया राजपक्षे तीन दिनों के दौरे पर भारत आए थे और प्रधानमंत्री मोदी से बातचीत की थी। प्रधानमंत्री मोदी ने श्रीलंका के राष्ट्रपति के साथ सार्थक वार्ता के बाद आतंकवाद से लड़ने के लिए पांच करोड़ डॉलर सहित 45 करोड़ डॉलर वित्तीय सहायता देने की घोषणा की थी।

Updated : 12 Jan 2020 2:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top