Home > विदेश > पीएम मोदी ने कैरीकॉम देशों के नेताओं से की मुलाकात

पीएम मोदी ने कैरीकॉम देशों के नेताओं से की मुलाकात

पीएम मोदी ने कैरीकॉम देशों के नेताओं से की मुलाकात

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक से इतर भारत के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैरीकॉम देशों के नेताओं से मुलाकात की। इस बैठक की मेजबानी भारत ने की। इसमें 15 कैरीबियाई देशों के प्रतिनिधि शामिल हुए।

भारत, कैरीबियन देशों के साथ ऐतिहासिक और सांस्कृतिक संबंध साझा करता है। शुरुआती संबोधन में प्रधानमंत्री ने उनका आमंत्रण स्वीकार करने के लिए कैरीकॉम नेताओं का आभार जताया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कैरीकॉम देशों की तरह भारत भी गरीबी और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों से लड़ रहा है। प्रधानमंत्री ने अतीत के अनुभवों, वर्तमान की आवश्यकताओं और भविष्य की आकांक्षाओं के साथ इन चुनौतियों से निपटने के लिए ध्यान देने की जरूरत को रेखांकित किया।

सेंट लूसिया के प्रधानमंत्री एलेन चास्टानेट ने कहा कि यह भारत और कैरीकॉम दोनों के लिए एक बढ़िया अवसर है कि वे महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान करें।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कैरीकॉम के साथ अपने राजनीतिक, आर्थिक और सांस्कृतिक लगाव को मजबूत करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता दोहराई। उन्होंने कैरीकॉम देशों के साथ क्षमता निर्माण और आपदा प्रबंधन जैसे मद्दों पर सहयोग करने पर जोर दिया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top