Home > विदेश > पीएम मोदी ने कश्मीरी पंडितो से की भेंट, नया कश्मीर बनाने पर दिया जोर

पीएम मोदी ने कश्मीरी पंडितो से की भेंट, नया कश्मीर बनाने पर दिया जोर

पीएम मोदी ने कश्मीरी पंडितो से की भेंट, नया कश्मीर बनाने पर दिया जोर
X

ह्यूस्टन। सात दिवसीय अमेरिकी दौरे पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को यहां कश्मीरी पंडितों से मुलाकात की। कश्मीरी पंडितों ने संविधान के अनुच्छेद 370 हटाने के लिए उनकी सराहना की और धन्यवाद दिया।

रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीरी पंडितों से मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल के एक सदस्य भावुक हो गए और प्रधानमंत्री मोदी के हाथ चूमते हुए कहा कि सात लाख कश्मीरी पंडितों की ओर से शुक्रिया अदा करते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि उन लोगों ने जो कष्ट झेले वह भी कम नहीं हैं।

कश्मीरी पंडितों का प्रतिनिधित्व करते हुए सुरिंदर कौल ने कहा कश्मीर के लिए प्रधानमंत्री के सपने को पूरा करने के लिए उनका समुदाय सरकार के साथ काम करेगा। प्रधानमंत्री ने नया कश्मीर बनाने की बात कही।

विदित हो कि ह्यूस्टन में मेगा शो से पहले प्रधानमंत्री मोदी यहां अलग-अलग भारतीय समुदाय के लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। उन्होंने सिख और बोहरा समुदाय के लोगों से भी मुलाकात की।

उल्लेखनीय है कि ह्यूस्टन दौरे से पहले अमेरिका के एक सीनेटर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर हिंसा की वजह से विस्थापित कश्मीरी पंडितों की स्वदेश वापसी की मांग की थी। सीनेटर शेरॉड ब्राउन ने अपने पत्र में लिखा था कि जम्मू-कश्मीर के हालिया घटनाक्रम के बाद ' मैं फिर कश्मीरी पंडितों के स्वदेश वापसी का समर्थन करता हूं ।'

Updated : 22 Sep 2019 3:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top