Home > विदेश > फिलिस्तीन ने महात्मा गांधी पर जारी किया डाक टिकट

फिलिस्तीन ने महात्मा गांधी पर जारी किया डाक टिकट

फिलिस्तीन ने महात्मा गांधी पर जारी किया डाक टिकट
X

रामल्ला। फिलिस्तीन ने मंगलवार को महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मौके पर 'गांधी की विरासत और मूल्यों' के सम्मान में डाक टिकट जारी किया। फिलिस्तीन अथॉरिटी (पीए) के दूरसंचार एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री इसहाक सेदेर ने यहां मंत्रालय में आयोजित एक समारोह में भारत के प्रतिनिधि सुनील कुमार की मौजूदगी में यह डाक टिकट जारी किया।

सेदेर ने कहा कि गांधी की याद में डाक टिकट जारी किया गया है जिनकी विरासत और मूल्यों ने मानवता को राह दिखाने का काम किया है और आगे भी करते रहेंगे। सुनील कुनार ने इस दौरान कहा कि राष्ट्रपिता को सम्मानित करने का यह कदम भारत और फिलिस्तीन के बीच मजबूत ऐतिहासिक, राजनीतिक और सांस्कृतिक संबंध को दिखाता है।

रामल्ला में भारतीय मिशन ने गांधी की 150वीं जयंती का उत्सव मनाने के लिए पिछले एक सालों में कई तरह के कार्यक्रमों का आयोजन किया है जिसमें फिलिस्तीन के लोगों की काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिली है। जेरिको में जून में साइकल रैली का आयोजन किया गया था जिसमें शहर के गवर्नर जेहाद अबु-असल ने कहा कि गांधी फिलिस्तीन समाज के लिए प्रेरणा के सच्चे स्रोत हैं जिनका संदेश दुनिया भर के लाखों लोगों को प्रेरित करता रहेगा।

Updated : 2 Oct 2019 4:33 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top