Home > विदेश > भारत की सीमा पर बड़ी कार्यवाही से पाक बौखलाया, इमरान ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक

भारत की सीमा पर बड़ी कार्यवाही से पाक बौखलाया, इमरान ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक

भारत की सीमा पर बड़ी कार्यवाही से पाक बौखलाया, इमरान ने बुलाई राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की बैठक

इस्लामाबाद। जम्मू-कश्मीर में आतंकियों और घुसपैठियों के खिलाफ भारतीय सेना की कार्रवाई से पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। जिस तरह से जम्मू-कश्मीर में करीब 35 हजार सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है और भारतीय सेना ने पाकिस्तानी बैट के जवानों को मार गिराया है, उससे पाकिस्तान में हलचल है। इस बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने रविवार को क्षेत्रीय गतिविधियों के मद्देनजर राष्ट्रीय सुरक्षा पर चर्चा के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक की।

सूचना एवं प्रसारण के मामले में प्रधानमंत्री की विशेष सहायक डॉ.फिरदौस आशिक अवान ने रविवार को कई ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के राजनीतिक नेतृत्व को एक ही मंच पर आकर 'एकता एवं एकजुटता का संदेश देना चाहिए।

इस बीच, विदेशमंत्री शाह महमूद कुरैशी ने रविवार को इस्लामिक सहयोग संगठन के महासचिव डॉ.युसूफ अहमद अल-उसेमीन से कश्मीर मुद्दे पर संज्ञान लेने का अनुरोध किया है। यह जानकारी रेडियो पाकिस्तान ने अपनी रिपोर्ट में दी।

दरअसल, कश्मीर को लेकर चल रही सियासी हलचलों के बीच सेना ने शनिवार को नियंत्रण रेखा के पास केरन सेक्टर में पाक सेना के बार्डर एक्शन टीम (बैट) के हमले को नाकाम कर दिया था। भारतीय सेना की कार्रवाई में बार्डर एक्शन टीम के 5-7 जवानों को मार गिराया गया। इसके बाद भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सेना को एलओसी पर मारे गए बैट जवानों/ आतंकियों का शव ले जाने का प्रस्ताव भेजा था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top