Home > विदेश > पाक ने भारत को वायु और स्थल क्षेत्र पूरी तरह बंद करने की दी धमकी

पाक ने भारत को वायु और स्थल क्षेत्र पूरी तरह बंद करने की दी धमकी

पाक ने भारत को वायु और स्थल क्षेत्र पूरी तरह बंद करने की दी धमकी

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने भारत को धमकी दी है कि वह उसके लिए अपना वायुक्षेत्र पूरी तरह बंद कर देगा। साथ ही अफगानिस्तान जाने के लिए अपने स्थल मार्गों की इजाजत भी समाप्त कर दी जाएगी।

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद हुसैन चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान भारत के लिए वायुसीमा और अफगानिस्तान के साथ व्यापार से जुड़े स्थलमार्गों के उपयोग को बंद करने के प्रस्ताव पर विचार कर रहे हैं। इस संबंध में पाकिस्तान के मंत्रिमंडल में सुझाव पेश किया गया था। सुझाव को अमल में लाने के लिए आवश्यक वैधानिक औपचारिकताएं पूरी करने पर विचार किया जा रहा है। फवाद हुसैन ने तल्खी भरी टिप्पणी की, ''मोदी ने शुरुआत की है और हम उसे अंजाम तक पहुंचाएंगे।''

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने का विरोध कर रहा है। इस संबंध में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई तरह के कुटनीतिक प्रयास कर रहा है। हालांकि उसे दुनिया के बड़े देशों से वैसा समर्थन नहीं मिल रहा जैसा वह चाहता है। अमेरिकी राष्ट्रपति ने भी हाल ही में कहा था कि कश्मीर दोनों देशों का आपसी मसला है, जिसको लेकर पाकिस्तान बौखलाया हुआ है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top