Home > विदेश > ग्रीस में संसदीय चुनावों में न्यू डेमोक्रेसी पार्टी की हुई जीत

ग्रीस में संसदीय चुनावों में न्यू डेमोक्रेसी पार्टी की हुई जीत

ग्रीस में संसदीय चुनावों में न्यू डेमोक्रेसी पार्टी की हुई जीत

एथेंस। ग्रीस में संसदीय चुनावों में विपक्षी पार्टी न्यू डेमोक्रेसी ने जीत दर्ज की है। बीबीसी ने सोमवार को बताया कि अधिकांश डिस्ट्रिक्ट में गिनती के साथ, प्रधानमंत्री एलेक्सिस सिप्रास ने अपने प्रतिद्वंद्वी, किरियाकोस मित्सोताकिस से हार स्वीकार कर ली। न्यू डेमोक्रेसी के पास अब तक 39.8 फीसदी वोट हैं, जबकि सिप्रास की वामपंथी सीरीजा पार्टी 31.6 फीसदी के साथ दूसरे स्थान पर है। अब तक, लगभग 88 प्रतिशत डिस्ट्रिक्ट से परिणाम आ गए हैं।

मित्सोताकिस ने समर्थकों से कहा कि उन्हें बदलाव के लिए एक मजबूत जनादेश मिला है। राजधानी एथेंस में उन्होंने उपस्थित जनसमूह से कहा कि देश फिर से गर्व के साथ अपना सिर उठाता है।

परिणाम स्पष्ट होते ही, सिप्रास ने पुष्टि की कि उन्होंने मित्सोताकिस को जीत की बधाई दी है। सिप्रास ने कहा कि आज हम लोगों के फैसले को स्वीकार करते हैं। ग्रीस को यहां तक लाने के लिए जहां आज यह है, हमें कठिन फैसले लेने पड़े, जिसकी हमें राजीनीतिक कीमत चुकानी पड़ी।

चुनाव में मतदान लगभग 57 प्रतिशत हुआ, जो दशकों में सबसे कम आंकड़ों में से एक है। देश में तकनीकी रूप से मतदान अनिवार्य है, हालांकि नियम लागू नहीं है। हाल के वर्षों में आधा दर्जन चुनाव हुए हैं, और रविवार को कई लोग समुद्र तटों पर रहे या घरों में बने रहे क्योंकि कई जगहों पर तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से अधिक हो गया था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top