Home > विदेश > नेपाल के एक मुख्यमंत्री का अमेरिकी दौरा बना विवादास्पद

नेपाल के एक मुख्यमंत्री का अमेरिकी दौरा बना विवादास्पद

नेपाल के एक मुख्यमंत्री का अमेरिकी दौरा बना विवादास्पद
X

काठमांडू। नेपाल में प्रांत एक के मुख्यमंत्री शेरधन राय संघीय सरकार से अनुमति लिए बिना अमेरिका के दौरे पर चले गए हैं जिसकी देश भर में चर्चा हो रही है। राय प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के करीबी भी माने जाते हैं।

समाचार पत्र 'द हिमालयन टाइम्स' के अनुसार, शेरधन राय के अमेरिकी दौरे की जानकारी तब हुई जब उनके निष्ठावानों ने न्यूयॉर्क में एक नेपाली मूल के पत्रकार की पिटाई कर दी, क्योंकि उन्होंने यह सार्वजनिक कर दिया कि राय संघीय सरकार की अनुमति के बिना दौरे पर हैं। विदित हो कि मुख्यमंत्री राय ने लोगों से कहा था कि वह दो नवम्बर को बैंकाक के दौरे पर जा रहे हैं, लेकिन छह नवम्बर कोअमेरिका पहुंच गए, जबकि नेपाल सरकार ने उनकी थाईलैंड यात्रा की मंजूरी दी थी। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री सचिवालय और विदेश मंत्रालय ने समाचार पत्र हिमालयन टाइम्स से कहा है कि उन्हें राय के अमेरिकी दौरे के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

उधर, संघीय सरकार के एक मंत्री ने भी कहा कि राय के मुद्दे पर मंत्रिमंडल की बैठक में कोई चर्चा नहीं हुई थी, लेकिन प्रधानमंत्री सरकार के सर्वेसर्वा हैं और उनकी अनौपचाारिक सहमति से ही वह अमेरिका गए होंगे। हालांकि प्रधानमंत्री ओली के मुख्य सलाहकार बिंसु रिमाल ने हिमालयन टाम्स से कहा है कि मुख्यमंत्री निजी तौर पर अमेरिका गए हैं और उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय को इसकी सूचना दी थी।

Updated : 11 Nov 2018 7:42 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top