Home > विदेश > मरियम नवाज ने इमरान खान से मांगा इस्तीफा, जानें क्या है मामला

मरियम नवाज ने इमरान खान से मांगा इस्तीफा, जानें क्या है मामला

मरियम नवाज ने इमरान खान से मांगा इस्तीफा, जानें क्या है मामला
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने प्रधानमंत्री इमरान खान की कड़ी आलोचना करते हुए उनसे इस्तीफा मांगा है। मंडी बहाउद्दीन में एक रैली के दौरान विपक्षी पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की 45 वर्षीय उपाध्यक्ष ने खान के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि क्रिकेटर से राजनेता बने 66 वर्षीय इमरान खान को पाकिस्तान पर शासन करने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है।

मरियम ने अपने भाषण में खान को संबोधित करते हुए कहा कि आप अपना इस्तीफा दीजिए। घर चले जाइए। उन्होंने भीड़ से अपने साथ नारा लगाने का अनुरोध किया। मरियम ने यह भी कहा कि प्रस्तुत साक्ष्य के बाद भी 69 वर्षीय उनके बीमार पिता शरीफ को जेल में रखना एक अपराध होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि नवाज शरीफ को अप्रत्यक्ष दबाव के तहत सजा दी गई थी, जिस दावे को पीठासीन न्यायाधीश अरशद मलिक ने रविवार को खारिज कर दिया।

जेल रोड पर आयोजित रैली में अपने संबोधन में मरियम ने कहा कि शरीफ को रिहा किया जाएगा और एक बार फिर वह प्रधानमंत्री बनेंगे और अगली बार वह पहले से कही अधिक शक्तिशाली होंगे। लाहौर में शनिवार को एक संवाददाता सम्मेलन में मरियम ने कहा कि जिसके कारण उनके पिता को दोषी ठहराया गया और जेल की सजा हुई, उस मुकदमे के संबंध में संपूर्ण न्यायिक प्रक्रिया में गंभीर रूप से समझौता किया गया।

उन्होंने एक गोपनीय वीडियो भी चलाया जिसके बारे में उन्होंने दावा किया कि वीडियो में शरीफ का एक वफादार प्रशंसक नसीर भट्ट और मलिक के बीच में बातचीत है जिसे पिछले साल दिसंबर में अल अजिजिया स्टील मिल भ्रष्टाचार से जुड़े मामले में सात साल की जेल और फ्लैगशिप इनवेस्टमेंट मामले में बरी किया था।

हालांकि, बाद में मलिक ने मरियम के आरोपों को खारिज कर दिया था और कहा कि शरीफ को साक्ष्यों के आधार पर दोषी ठहराया गया था।

Updated : 8 July 2019 1:23 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top