Top
Home > विदेश > पत्रकार जमाल खशोगी के बच्चों को मिलेंगे लाखों डॉलर के घर और नकदी

पत्रकार जमाल खशोगी के बच्चों को मिलेंगे लाखों डॉलर के घर और नकदी

पत्रकार जमाल खशोगी के बच्चों को मिलेंगे लाखों डॉलर के घर और नकदी

वाशिंगटन। इस्तांबुल में सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी के परिजनों की आर्थिक मदद के लिए सऊदी सरकार ने उसके दो बेटों और दो बेटियों को लाखों डॉलर की कीमत के मकान और कुछ नकदी देने का प्रस्ताव किया है। जद्दा में मकान देने की कार्रवाई पूरी की गई है। जमाल खशोगी के दो बेटे सलाह और अब्दुल्ला तथा बेटियां नोहा और राजन हैं, जिन्हें सऊदी प्रशासन ने इस बात के लिए तैयार कर लिया था कि वे जमाल खशोगी की हत्या के संबंध में सऊदी प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के खिलाफ कोई कड़ा बयान नहीं देंगे।

खशोगी के बड़े बेटे सलाह को बीते वर्ष अक्टूबर में प्रिंस सलमान से मिलवाया गया था और दोनों के चित्र भी जारी किए गए थे। जमाल खशोगी के अन्य तीन बच्चे अमेरिका में रह रहे हैं। हालांकि साऊदी सरकार से मकान एवं अन्य मदद मिलने को लेकर खशोगी के बेटे और बेटियों ने मीडिया में कुछ भी कहने से मना कर दिया है।

अमेरिका के प्रमुख दैनिक 'वाशिंगटन पोस्ट' ने अपने ताजा अंक में इस बात का खुलासा किया है कि जमाल खशोगी के बेटे सलाह को पहले भी चालीस लाख डॉलर की कीमत का एक मकान दिया गया था। वह पहले से जद्दा में अपने परिवार के साथ रह रहा है। दैनिक अखबार ने लिखा है कि सऊदी प्रशासन के एक उच्चाधिकारी ने नाम नहीं छापे जाने की शर्त पर दावा किया है कि जमाल खशोगी के बच्चों को सऊदी परम्पराओं और संस्कृति को मद्देनजर यह आर्थिक सहायता प्रदान की जा रही है। अमेरिका में रह रहे बच्चे अपने हिस्से का मकान बेच कर अमेरिका में रहेंगे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top