Top
Latest News
Home > विदेश > जेफ बेजोस ने 165 मिलियन डॉलर की हवेली खरीद बनाया रिकॉर्ड, इसके अंदर हैं 9 गोल्फ कोर्स

जेफ बेजोस ने 165 मिलियन डॉलर की हवेली खरीद बनाया रिकॉर्ड, इसके अंदर हैं 9 गोल्फ कोर्स

जेफ बेजोस ने 165 मिलियन डॉलर की हवेली खरीद बनाया रिकॉर्ड, इसके अंदर हैं 9 गोल्फ कोर्स

नई दिल्ली। दुनिया के सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस अब 165 मिलियन डॉलर (1171.5 करोड़ रुपये से अधिक) से आलीशान घर बेवर्ली हिल्स खरीद कर रिकॉर्ड बनाया है। ब्लूमिंग बर्ग के मुताबिक Amazon.com इंक के संस्थापक की हवेली लॉस एंजिल्स क्षेत्र में है। यह इस क्षेत्र में संपत्ति का नया रिकॉर्ड है। नौ एकड़ में फैली बेवर्ली हिल्स हवेली के लिए उन्होंने 165 मिलियन डॉलर का भुगतान करने पर बेजोस ने सहमति व्यक्त की है।

अमेरिकी अखबार ' वॉलस्ट्रीट जर्नल ' की खबर के मुताबिक , बेजोस ने इस आलीशन घर (वार्नर एस्टेट) को मीडिया कारोबारी डेविड गेफेन से खरीदा है। इसमें कहा गया कि यह लॉस एंजिल्स में किसी रिहायशी संपत्ति का अब तक का सबसे महंगा सौदा है। इससे पहले 2019 में लाशन मर्डोक ने बेल - एयर एस्टेट को खरीदने के लिए करीब 15 करोड़ डॉलर का भुगतान किया था।

इसमें गेस्ट हाउस , टेनिस कोर्ट और 9 गोल्फ कोर्स समेत अन्य चीजें हैं। वार्नर ब्रदर्स के पूर्व अध्यक्ष जैक वार्नर ने इस घर को 1930 में बनवाया था। इस हवेली के अंदर नौ-होल गोल्फ कोर्स हैं। रिपोर्ट के अनुसार विनियामक फाइलिंग में पता चला कि उन्होंने अमेज़न के 4.1 बिलियन डॉलर शेयरों को भुनाया। हाल ही में बेजोस ने अपनी पत्नी से तलाक पर बड़ा समझौता किया था, जिसमे उन्हें एक बड़ी संपत्ति पत्नी को मुआवजे के रूप में देनी पड़ी थी। रिपोर्ट के अनुसार वह लम्बे समय से एक संपत्ति की खरीदारी की खोज में थे।

इससे पहले सियाडल के संस्थापक केन ग्रिफिन ने 220 सेंट्रल पार्क साउथ में न्यूयॉर्क के एक पेंटहाउस के लिए रिकॉर्ड 238 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था। वहीं मीडिया मुगल रूपर्ट मर्डोक के बेटे लाचलन मर्डोक ने एक बेल-एयर एस्टेट के लिए लगभग 150 मिलियन डॉलर का भुगतान कर चुके हैं। यह "बेवर्ली हिलबिलीज़" टीवी शो में लगभग आधी सदी पहले दिखाया गया था। हेज फंड अरबपति स्टीवन शोनफेल्ड और उनकी पत्नी ब्रुक फ्लोरिडा के पाम बीच में एक मेगा-हवेली पर 111 मिलियन डॉलर खर्च कर चुके हैं।

बता दें ई - कॉमर्स क्षेत्र की दिग्गज कंपनी अमेजन के मुखियाबेजोस 2019 में तलाक देने के बाद से वह और मैकेंजी बेजोस लगातार सुर्खियों का स्रोत रहे हैं। वह भू-राजनीतिक विवादों में भी शामिल हुए हैं। सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस पर आरोप है कि वह उनका फोन हैक करने में शामिल थे। इस हवेली के बारे में सूत्रों का कहना है कि बेजोस कई महीनों से एक संपत्ति की खरीदारी कर रहे थे। जेफ बेजोस की संपत्ति 110 अरब डॉलर से ज्यादा आंकी गई है। उन्हें दुनिया का सबसे अमीर व्यक्ति माना जाता है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top