Home > विदेश > भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर उल्लेख पर ऐतराज जताया

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर उल्लेख पर ऐतराज जताया

भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के कश्मीर उल्लेख पर ऐतराज जतायाकांग्रेस नेता सिद्धू के पाकिस्तान दौरे को लेकर भी पिछले दिनों बहुत विरोध हुआ था

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। भारत ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान द्वारा कश्मीर मुद्दे को फिर उछाले जाने पर कड़ा ऐतराज जताया है।

इमरान खान ने भारत-पाक सीमा पर बन रहे करतारपुर गलियारा के शिलान्यास समारोह में कहा था कि दोनों देशों के बीच कश्मीर एक मात्र मुद्दा है। इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए विदेश मंत्रालय ने कहा कि यह बहुत खेदजनक है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने एक पवित्र अवसर का उपयोग राजनीति के लिए किया। मंत्रालय ने एक वक्तव्य में कहा कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री द्वारा कश्मीर का उल्लेख अनावश्यक और अवांछनीय है, क्योंकि पूरा जम्मू कश्मीर राज्य भारत का अभिन्न अंग है।

भारत ने पड़ोसी देश को याद दिलाया कि उसे उन अंतरराष्ट्रीय जिम्मेदारियों को पूरा करना है, जिनमें सीमा पार से आतंकवादी गतिविधियों को बंद करना तथा आतंकवादियों को किसी प्रकार का समर्थन और संरक्षण नहीं देना शामिल है। इमरान खान ने शिलान्यास समारोह में कहा था कि दोनों देशों के बीच कश्मीर एक मात्र मुद्दा है, जिसे हल किया जाना चाहिए। दोनों देशों के नेता यदि राजनीतिक इच्छाशक्ति दिखाएं तो इसे हल किया जा सकता है।

Tags:    

Swadesh News ( 5164 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top