Home > विदेश > पाक प्रधानमंत्री इमरान के संसदीय सलाहकार ने दिया इस्तीफा

पाक प्रधानमंत्री इमरान के संसदीय सलाहकार ने दिया इस्तीफा

पाक प्रधानमंत्री इमरान के संसदीय सलाहकार ने दिया इस्तीफा
X

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद के प्रधानमंत्री इमरान खान के संसदीय सलाहकार बाबर अवान ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। इसे खान सरकार के लिए पहला झटका माना जा रहा है।

समाचार पत्र डॉन के अनुसार, अवान के उपर भ्रष्टाचार का मामला दर्ज होने के बाद उन्होंने इस्तीफा दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, " संसदीय कार्य मंत्रालय से इस्तीफा देने के लिए प्रधानमंत्री निवास गया था। कानून का शासन मुझसे शुरू होता है। धन्यवाद। "

विदित हो कि बाबर अवान प्रधानमंत्री के करीबी माने जाते हैं। इस्तीफे से कुछ घंटे पहले राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने नंदीपुर परियोजना में देर को लेकर यहां उनके खिलाफ मामला दर्ज किया था।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, ब्यूरो के अधिकारियों ने इस सिलसिले में उनसे रविवार को तीन घंटे तक पूछताछ भी की थी। ज्ञात हो कि केंद्र में साल 2008-2013 के दौरान पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) की सरकार के दौरान इस परियोजना में देर हुई थी और तब अवान कानून और न्याय मंत्री थे।

उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने के बाद इमरान खान ने देश में भ्रष्टाचार मिटाने का संकल्प लिया था। इस लक्ष्य को पाने के लिए उन्होंने कामकाज के तरीके में बदलाव लाने की भी बात कही थी।

Updated : 7 Sep 2018 3:51 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top