Home > विदेश > पाकिस्तान से गरीबी भगाने को इमरान की नई योजना

पाकिस्तान से गरीबी भगाने को इमरान की नई योजना

पाकिस्तान से गरीबी भगाने को इमरान की नई योजना

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में गरीबी दूर करने और देश को नया स्वरूप प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एहसास नाम की एक नई योजना पेश की है।

समाचार पत्र डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, 'एहसास' नाम की इस योजना के जरिए पाकिस्तान में असमानता कम करने, गरीबी खत्म करने, जनकल्याण के लिए निवेश करने और विकास में पिछड़ गए जिलों को आगे बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है। इस योजना के तहत देश के चार क्षेत्रों 115 नीतिगत कदम उठाए जाएंगे।

विदित हो कि एहसास योजना 27 मार्च को ही लॉन्च हो गई थी, लेकिन इससे संबंधित विस्तृत नीतियां पहली बार पेश की गई हैं। इसके तहत वित्तीय समावेशन को बढ़ावा देने, डिजिटल सेवाओं तक पहुंच बढ़ाने और महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए डाटा और टेक्नोलोजी का इस्तेमाल किया जाएगा।

समाचार पत्र खलीज टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने बताया कि यह कार्यक्रम 115 नीतिगत कदमों के माध्यम से चार क्षेत्रों में केंद्रित होगा जिसमें संसाधनों पर अभिजात्य वर्ग के कब्जे की समस्या को भी दूर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सामाजिक रूप से बेहतरीन हैसियत रखने वाले कुछ लोगों के फायदे के लिए जनसंसाधनों का इस्तेमाल होता है जो एक भ्रष्टाचार है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9454 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top