Top
Home > विदेश > ब्रिटिश की सूची में हिंदुजा बंधु फिर पहले पायदान पर

ब्रिटिश की सूची में हिंदुजा बंधु फिर पहले पायदान पर

ब्रिटिश की सूची में हिंदुजा बंधु फिर पहले पायदान पर

नई दिल्ली। वाहन और तेल एवं गैस सहित कई क्षेत्रों में कारोबार करने वाले हिंदुजा समूह के मालिक एवं हिंदुजा बंधु के नाम से मशहूर गोपीचंद और श्रीचंद ने एक बार फिर सबसे अमीर ब्रिटिश का ताज अपने नाम कर लिया है। संडे टाइम्स द्वारा आज जारी सबसे अमीर ब्रिटिश की सूची में हिंदुजा बंधु फिर पहले पायदान पर पहुंच गये हैं।

वर्ष 2०18 की सूची में ब्रिटेन के उद्योगपति सर जिम रैटक्लीफ हिंदुजा बंधुओं को पछाड़कर पहले स्थान पर काबिज हुए थे। इस बार की सूची में हिंदुजा बंधुओं ने उन्हें काफी पीछे कर दिया और वह तीसरे स्थान पर आ गये। सर रैटक्लीफ की संपत्ति पिछले साल की तुलना में करीब तीन अरब पाउंड कम हुई है।

हिंदुजा बंधु इससे पहले वर्ष 2014 और वर्ष 2017 में इस सूची में अव्वल स्थान पर रहे थे। हिंदुजा बंधुओं की संपत्ति पिछले साल से 1.36 अरब पाउंड बढ़कर 22 अरब पाउंड हो गयी। इस साल दूसरे स्थान पर रयूबेन बंधु हैं। डेविड और साइमन रयूमेन प्रॉपर्टी के कारोबार से जुड़े हैं और उनकी कुल संपत्ति 18.66 अरब पाउंड है। चौथे स्थान पर सर लेन ब्लावत्निक हैं, जिनकी संपत्ति 14.8 अरब पाउंड है। इस सूची में ब्रिटेन के सबसे अमीर 1,000 व्यक्तियों का नाम शामिल है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top