Latest News
Home > विदेश > पाक के पूर्व पीएम को 14 दिनों की रिमांड पर भेजा

पाक के पूर्व पीएम को 14 दिनों की रिमांड पर भेजा

पाक के पूर्व पीएम को 14 दिनों की रिमांड पर भेजा

लाहौर। लाहौर में राष्ट्रीय जवाबदेही अदालत ने शुक्रवार को चौधरी चीनी मिल घोटाले मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को 14 दिनों की रिमांड पर भेज दिया है। यह जानकारी मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने इससे पहले इस मामले में नवाज को कोटलखपत जेल में गिरफ्तार किया और अदालत में पेश किया जहां उन्हें रिमांड पर भेज दिया गया।

उल्लेखनीय है कि चौधरी चीन मिल में नवाज परिवार का 1.2 करोड़ रुपये का शेयर है और एनएबी ने नवाज को इस घोटाले प्रत्यक्ष लाभार्थी बताया है और कहा कि यह अरबों रुपये का घोटाला है। नवाज की बेटी मरियम और भतीजा युसुफ पहले से ही इस मामले में जेल में हैं। हालांकि नवाज अलजजिया स्टील मिल और एवेनफील्ड अपार्टमेंट मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे हैं।

एनएबी के अभियोजक ने कहा कि चौधरी चीनी मिल में नवाज, उनकी बेटी मरियम के अलावा परिवार के अन्य सदस्य भी शेयरधारक हैं। उन्होंने कहा कि इस मिल के खाते में विदेशी कंपनियों करोड़ों रुपये हस्तान्तरित किए हैं। साल 1992 में सिर्फ एक कंपनी पे 5.5 करोड़ रुपये रुपये ट्रांसफर किए थे। साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि कंपनी के मालिक का पता नहीं चला है।

नवाज के वकील ने एनएबी के अभियोजक की दलील का खंडन किया और कहा कि उनके मुवक्किल का कंपनी के गठन से कोई लेना देना नहीं है और उनकी संपत्ति की जांच भी हो चुकी है जिसमें कहीं भी कोई हेराफेरी उजागर नहीं हुई। एनएबी उन्हें जबरदस्ती इस मामले में घसीट रही है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top