Home > विदेश > ब्राजील के स्कूल में गोलीबारी, हमलावर समेत 10 की मौत

ब्राजील के स्कूल में गोलीबारी, हमलावर समेत 10 की मौत

ब्राजील के स्कूल में गोलीबारी, हमलावर समेत 10 की मौत

ब्रासिलिया। ब्राजील के साओ पाउलों राज्य में दो नबालिग बंदूकधारियों द्वारा की गयी गोलीबारी में बदूकधारी समेत 10 की मौत हो गई ,जबकि 17 अन्य घायल हो गए।

राज्य सैन्य पुलिस द्वारा मीडिया को दी गई जानकारी के मुताबिक भारतीय समायानुसार बुधवार देर शाम दो नबालिग बच्चों द्वारा प्राथमिक विधालय में अंधाधुंध फायरिंग की जिसमें छह बच्चे, दो शिक्षाक समेत हमलवार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई। शिक्षक की मृत्यु अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गई। हमलावार ने भी घटना को अंजाम देने के बाद खुद को गोली मार आत्महत्या कर ली। दोनों किशोर ने फेस मास्क पहन रखा था।

साओ पाउलों गवर्नर जोआओ डोरिया के अनुसार, मृतकों में छह छात्र और दो शिक्षक शामिल हैं, जबकि कई घायलों को अस्पतालों में ले जाया गया । जिन छात्रों की मृत्यु हुई, वे ज्यादातर 15 और 16 साल के थे। ग्लोबो टीवी द्वारा प्रसारित एक वीडियो में बच्चों को चिल्लाते हुए, दौड़ते हुए और अपने जीवन के लिए भीख मांगते हुए दिखाया गया था क्योंकि चारों ओर शॉट्स सुनाई दे रहे थे।

उल्लेखनीय है कि स्कूलों में इस तरह की घटना ब्राजील में इससे पहले भी हो चूकी है । वर्ष 2011 में राजधानी रियो डी जनेरियो में एक पूर्व छात्र द्वारा 12 बच्चों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। ब्राजील में बंदूक कानून बेहद सख्त हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7110 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top