Home > विदेश > यूएसए : मैनहैट्टन में इमारत की छत पर हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त

यूएसए : मैनहैट्टन में इमारत की छत पर हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त

यूएसए : मैनहैट्टन में इमारत की छत पर हेलीकॉप्टर हुआ दुर्घटनाग्रस्त
X

न्यूयॉर्क। अमेरिका में मैनहैट्टन की एक गगनचुंबी इमारत की छत पर एक हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिससे पायलट की मौत हो गई और इस हादसे ने 9/11 हमले की याद दिला दी।

न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो ने बताया कि हेलीकॉप्टर आपात स्थिति में, मजबूरी में छत पर उतरा। सीएनएन की खबर के मुताबिक, उन्होंने कहा कि पहले सूचना मिली थी कि हेलीकॉप्टर आपात स्थिति में या मजबूरी में छत पर उतरा। उन्होंने कहा, ''इमारत में मौजूद लोगों को, झटके महसूस हुए।'' न्यूयॉर्क दमकल विभाग का कहना है कि हेलीकॉप्टर के पायलट की मौत हो गई है। हादसे में इमारत में मौजूद कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया है। हेलीकॉप्टर के छत पर उतरने के दौरान उसमें आग लग गई, हालांकि दमकल विभाग ने उसपर जल्दी ही काबू पा लिया। व्हाइट हाउस प्रवक्ता होगन गिडले ने कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जानकारी दे दी गई है। हालात पर नजर रखी जा रही है।

भाषा के अनुसार, अधिकारियों ने बताया कि उन्हें किसी आतंकवादी घटना का संदेह नहीं है। प्रत्यक्षदर्शियों और अधिकारियों ने बताया कि टाइम्स स्क्वेयर और ट्रंप टावर के समीप हुए इस हादसे ने सोमवार को 750 फुट ऊंची एएक्सए इक्वीटेबल इमारत को हिला कर रख दिया। दुर्घटना की वजह से इमारत में आग लग गई और कर्मचरियों को वहां से भागना पड़ा। अधिकारियों ने बताया कि हेलीकॉप्टर में केवल पायलट सवार था और किसी अन्य के घायल होने की रिपोर्ट नहीं है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि दुर्घटना के पीछे क्या वजह थी।

Updated : 11 Jun 2019 6:08 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top