Home > विदेश > सऊदी अरब और पाकिस्तान के बीच बीस अरब डॉलर के अनुबंध

सऊदी अरब और पाकिस्तान के बीच बीस अरब डॉलर के अनुबंध

सऊदी अरब और पाकिस्तान के बीच बीस अरब डॉलर के अनुबंध
X

इस्लामाबाद। सऊदी अरब के बेताज बादशाह क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान ने अपनी पहली औपचारिक पाकिस्तान यात्रा में इमरान खान सरकार के साथ करीब 12 समझौतों पर हस्ताक्षर में बीस अरब डॉलर के निवेश किए जाने का आश्वासन दिया है। इन समझौतों में ग्वाडार बंदरगाह पर पेट्रो केमिकल और रिफाइनरी पर आठ अरब डॉलर का निवेश शामिल है।

इनके अलावा अन्य समझौतों में ऊर्जा, खनन, कृषि, खाद्य प्रसंस्करण और खेलकूद आदि सम्मिलित हैं। पाकिस्तान में चीन की ओर से मौजूदा 62 अरब के आर्थिक कॉरिडोर पर किए जा रहे निवेश के बाद सऊदी अरब का अब तक का यह सब से बड़ा निवेश है। प्रिंस सलमान ने इमरान खान के नेतृत्व की सराहना की और आशा जताई कि सऊदी अरब अपने इस्लामिक मित्र की मदद के लिए हमेशा आगे रहेगा। इस पर इमरान खान ने भी सऊदी शहजादे के प्रति आभार जताया और कहा कि सऊदी सरकार ने ऐसे आड़े वक्त पर पाकिस्तान की मदद की है, जब वह आर्थिक संकट तथा खराब दौर से गुजर रहा है।

इमरान ने इसके बाद यह बात ट्वीट करके आम जनता तक पहुंचाई। सऊदी शहजादे के सुबह इस्लामाबाद पहुंचने पर जोरदार स्वागत किया गया और इमरान खान अपने मेहमान को खुद अपनी गाड़ी में बैठाकर प्रधानमंत्री निवास तक ले गए। रात में सउदी शहजादे मुहम्मद बिन सलमान को रात्रि भोज दिया गया। प्रिंस सलमान पाकिस्तान यात्रा के बाद भारत और चीन जा रहे हैं।

Updated : 18 Feb 2019 4:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top