Home > विदेश > कैनेडियन विमान वायुमंडलीय विक्षोभ की चपेट में आया, 35 यात्री घायल

कैनेडियन विमान वायुमंडलीय विक्षोभ की चपेट में आया, 35 यात्री घायल

कैनेडियन विमान वायुमंडलीय विक्षोभ की चपेट में आया, 35 यात्री घायल

ओटावा। ऑस्ट्रेलिया जा रहे एयर कनाडा का एक विमान को वायुमंडलीय विक्षोभ की चपेट में आ जाने से यात्री हवाई जहाज की छत से टकराने लगे। इसमें कम से कम 35 यात्री घायल हो गए हैं। जिन यात्रियों ने सुरक्षा पेटी नहीं बांधी हुई थी, वे विमान की छत से जा टकराए। इसके बाद आपात स्थिति में विमान को उतारना पड़ा।

कैनेडियन ब्रॉडकास्टिंग कॉर्पोरेशन (सीबीसी) की रिपोर्ट्स के अनुसार, उड़ान संख्या एसी33 गुरुवार सुबह लगभग 6.46 बजे होनोलूलू के अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर पहुंची थी।

एयर कनाडा के प्रवक्ता पीटर फिट्जपैट्रिक ने कहा कि 35 लोग मामूली रूप से चोटिल हुए। हालांकि बाद में होनोलूलू के आपातकालीन विभाग के अधिकारियों ने घायलों की संख्या 37 बताई है।-

फिट्सपैट्रिक ने बताया कि बोइंग 777-200 में 269 यात्रियों के अलावा विमान संचालन के 15 सदस्य भी थे और इसके हवाई पहुंचने में अभी लगभग के दो घंटों का समय था जब इसमें घातक टब्र्यूलेंस हुआ।

एक यात्री ने बताया कि विमान थोड़ा-सा नीचे चला गया। जब हम विक्षोभ से टकराए तो मैं उठी और मैंने देखा कि मेरे बच्चों ने सुरक्षा पेटी बांधी हुई है या नहीं। अगली चीज मैंने देखी कि कुछ लोग उछलकर विमान की छत से टकरा गए। अमेरिकी संघीय विमानन प्रशासन के प्रवक्ता इयान ग्रेगर ने कहा कि टब्र्यूलेंस होनोलूलू के लगभग 966 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में जमीन से 10,973 मीटर (36,000 फीट) ऊपर हुआ।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top