Home > विदेश > भारत ने की कराची में चीनी दूतावास पर हुए आतंकी हमले की निंदा

भारत ने की कराची में चीनी दूतावास पर हुए आतंकी हमले की निंदा

भारत ने की कराची में चीनी दूतावास पर हुए आतंकी हमले की निंदा

नई दिल्ली। भारत ने शुक्रवार को कराची में चीनी दूतावास पर हुए आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा की है। भारत ने कहा कि इस जघन्य हमले के दोषियों को जल्द से जल्द न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए।

पाकिस्तान के कराची में आज सुबह साढ़े नौ बजे के करीब अलगाववादियों ने अंधाधुंध गोलीबारी की। वह हाथों में ग्रेनेड और अत्याधुनिक हथियारों से लैस थे। वह दूतावास के भीतर प्रवेश करना चाहते थे। हालांकि सुरक्षाबलों ने उनके मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया और तीन हमलावरों को ढेर कर दिया। इस गोलीबारी में दो सुरक्षाकर्मियों की भी मौत हो गई। विदेश मंत्रालय ने शुक्रवार को एक बयान जारी कर कहा कि भारत आज कराची में चीनी दूतावास पर हुए आतंकवादी हमले की दृढ़ता से निंदा करता है। हम इस कायराना हमले में जान गंवाने वालों के प्रति संवेदना प्रकट करते हैं। आतंकवाद के किसी भी कृत्य को सही नहीं ठहराया जा सकता है।

बयान में कहा गया है कि इस जघन्य हमले के अपराधियों को शीघ्रता से न्याय के कठघरे में लाया जाना चाहिए। ऐसे आतंकवादी हमले केवल अंतरराष्ट्रीय समुदाय के अपने सभी रूपों और अभिव्यक्तियों में आतंकवाद का मुकाबला करने के संकल्प को मजबूत करते हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8767 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top