Home > विदेश > वर्जीनिया में हुई गोलीबारी में 12 की मौत

वर्जीनिया में हुई गोलीबारी में 12 की मौत

वर्जीनिया में हुई गोलीबारी में 12 की मौत
X

वर्जीनिया(अमेरिका)। अमेरिकी राज्य वर्जीनिया के एक सरकारी इमारत में एक सामूहिक गोलीबारी में शनिवार को बारह लोगों की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए। पुलिस ने कहा कि संदिग्ध, वर्जीनिया बीच सिटी म्युनिसिपल सेंटर का कर्मचारी हैं जिसने इमारत में अंधाधुंध गोलीबारी की। बंदूकधारी की पहचान सार्वजनिक नहीं की गई है, पुलिस ने जवाबी कार्रवाई की तो वह मारा गया।

बीबीसी के मुताबिक, यह घटना शुक्रवार को स्थानीय समयानुसार शाम चार बजे के बाद हुई। पुलिस प्रमुख जेम्स सेरवेरा ने कहा कि बंदूकधारी ने पुलिस अधिकारियों पर गोली चला दी जिसके बाद जवाबी कार्रवाई में वह मारा गया। सेरवेरा ने पत्रकारों को बताया कि एक छह घायलों में एक पुलिस अधिकारी भी शामिल है। पुलिस ने कहा कि उनका मानना है कि बंदूकधारी ने अकेले ही इस घटना को अंजाम दिया लेकिन फिलहाल गोलीबारी का मकसद नहीं पता चल पाया है।

मेयर रॉबर्ट डायर ने एक संवाददाता सम्मेलन में पत्रकारों को बताया कि वर्जीनिया बीच के इतिहास में यह सबसे विनाशकारी दिन है। रिपोर्टों में कहा गया कि एफबीआई घटनास्थल पर मौजूद है और गोलीबारी की जांच में स्थानीय प्रशासन का सहयोग कर रही है। अमेरिकी वेबसाइट 'गन वायलेंस आर्काइव' के मुताबिक, अमेरिका में इस साल सामूहिक गोलीबारी की यह 150वीं घटना है।

Updated : 1 Jun 2019 3:46 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top