Home > स्वास्थ्य > आम के साथ दही मिलाकर खाने से तेजी से घटेगा वजन, जानें

आम के साथ दही मिलाकर खाने से तेजी से घटेगा वजन, जानें

आम के साथ दही मिलाकर खाने से तेजी से घटेगा वजन, जानें

लाइफस्टाइल डेस्क। आपका वजन थोड़ा बढ़ा हुआ है तो आप इस फल के सहारे अपना वजन घटा सकते हैं। हम सभी को पता है कि आम में विटामिन ए सी होती है। तो वहीं इसके अलावा सिट्रिक एसिड, कार्बोहाइड्रेट, सल्फाइड, गैलिक एसिड और आयरन भी मौजूद होता है। जो कि गेंहू, चावल से भी ज्यादा ताकत देता है। इसके अलावा आम में लेप्टिन भी पाया जाता है। जो कि भूख को कंट्रोल करता है। वहीं आम की गुठली शरीर से अतिरिक्त चर्बी और वसा को निकालने में मदद करती है। दरअसल, जब आप आम के साथ दही को खाते है तो आपको वजन जल्दी कम होने लगता है।

बता दें कि दही और आम साथ खाने से शरीर में जरूरी पोषक तत्व जाते है। इसके अलावा इनमें फैट नहीं होता है। ये मोनो डाइट वेट कम करने के लिए बेहतर भी है। इसलिए आप नाश्ते या लंच में केवल आम और दही खाते है। तो आपका वजन कम होने लगेगा। हालांकि इसको खाने के बाद आपको पानी पीना है। आप इसके बाद करीब तीन लीटर पानी पीए।

गौरतलब है कि मोनो डाइट किसी भी तरह का कोई व्रत नहीं होता है। यह एक तरह की डाइट थेरेपी है और इससे दिमाग भी तेज होता है। लेकिन आप दही और आम एक साथ खा रहे है। तो अन्य किसी भी प्रकार का कोई अनाज न लें। क्योंकि फिर आपका डाइट प्लान काम नहीं करेगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 8767 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top