Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > सड़कों में गड्ढे या गड्ढों में सड़क गुना वायपास के हालात बिगड़े

सड़कों में गड्ढे या गड्ढों में सड़क गुना वायपास के हालात बिगड़े

सड़कों में गड्ढे या गड्ढों में सड़क गुना वायपास के हालात बिगड़े
X

अशोकनगर। गड्ढों में तब्दील शहर की मुख्य सडकें बरसात के दिनों में हादसों को आमंत्रण दे रहीं हैं। पानी से लबालब भरे हुए गड्डे वाहन चालकों के साथ-साथ राहगीरों को भी मुसीबत सिद्ध हो रहे हैं। पिछले कई वर्षो से खस्ताहाल पड़ी शहर की सेन चौराहे से राजमाता तक की सड़क गड्डों में तब्दील है। पीडब्ल्यूडी विभाग के अंतर्गत आने वाली इस सड़क का निर्माण कार्य कई वर्षों से नही हुआ है। कई बार विभाग द्वारा खानापूर्ति करते हुए गड्डों को डामर से भरने का कार्य किया गया है। लेकिन अब बारिश के पानी में डूबी यह सड़क हादसों को आमंत्रण दे रही है। छोटे-बड़े गड्डों के साथ-साथ सडक पर भरे पानी के कारण यहां वाहन चलाना भी मुसीबत साबित हो रहा है। गुना, ईसागढ़ एवं विदिशा रोड़ को जोडऩे वाली मुख्य सडक का खस्ताहाल होना वाहन चालकों को परेशानी का कारण बना हुआ है। इससे कई बार हादसे की आशंका बनीं रहती है। मंगलवार को सेन चौराहे पर एक छोटे चार पहिया वाहन का गुल्ला टूट जाने से वाहन सडक पर ही खड़ा हो गया। जिससे कई घण्टों तक यातायात भी प्रभावित हुआ और वाहन चालक परेशान हुए। वाहन का गुल्ला टूट जाने का मुख्य कारण सडक पर गड्डा होना बताया जा रहा है। वाहन चालक ने बताया कि बारिश के दौरान सडक पर ग्ड्डों में पानी भरा हुआ था। जिससे गड्डो की गहराई का कोई अंदाजा नही है और इसी कारण वाहन को नुकसान पहुंचा। इस तरह के अन्य वाहन चालक भी इन गढ्डों के कारण वाहनों को क्षति पहुंचा रहे हैं। कई बार तो दुपहिया वाहन चालक इन गड्ड़ों के कारण गिर जाते हैं और घायल भी हुए हैं, लेकिन किसी का ध्यान इस ओर नही है।

कई वर्षो से रुका हुआ है काम:

राजमाता तिराहे से लेकर सेन तिराहे तक सडक का निर्माण पीडब्ल्यूडी विभाग द्वारा कराया जाना है। इस रोड़ का निर्माण कार्य कराये जाने के लिये कई बार विभाग द्वारा सडक की नपाई का कार्य किया जा चुका है। क्योंकि इस रोड़ का चौड़ीकरण कर फोरलाइन बनाया जाना है। लेकिन इसका कार्य अभीतक आरंभ नही हुआ है। विभाग द्वारा इस बारे में कोई जानकारी अभी तक नही बताई गई है कि इस रोड़ का निर्माण कार्य कब शुरु होगा तथा रोड़ की चोड़ाई कितनी होगी। रोड़ के निर्माण कार्य के इंतजार मेें लोग परेशान हो रहे हैं। जबकि यह मार्ग शहर का बस स्टैण्ड मार्ग होने के साथ-साथ गुना एवं विदिशा की ओर जाने का मुख्य सडक मार्ग भी है,जहां से बड़े वाहनों के साथ-साथ प्रतिदिन सैकड़ों छोटे वाहन भी गुजरते हैं।

जनप्रतिनिधियों की उदासीनता:

गुना एवं विदिशा जिले को जोडने वाला यह मुख्य सडक मार्ग की ओर शहर के जनप्रतिनिधियों का भी कोई ध्यान नही है। शहर के एचडीएफसी बैंक से लेकर विदिशा एवं राजमाता तिराहे से गुना तक का सडक मार्ग का निर्माण कुछ वर्ष पूर्व पूरा हो चुका है। लेकिन सेन चौराहे से राजमाता चौराहे तक का खस्ताहाल सडक मार्ग यहां के जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण आजतक नही बन सका है। विधायक से लेकर सांसद तक का ध्यान इस ओर नही है। दो जिलों को जोडने वाला वायपास मुख्य मार्ग जिला मुख्यालय के लिये एक कलंकित बना हुआ है। जिले की शहरी क्षेत्र की सीमा में इस मार्ग के निर्माण कार्य न होने का आखिर क्या कारण है जिसके चलते यह सडक मार्ग खस्ताहाल बना हुआ है। जबकि सांसद से लेकर विधायक इस मार्ग से होकर गुजरते हैं लेकिन उनका ध्यान इस ओर नही जाता।

Updated : 25 July 2018 11:13 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top