Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > मंडी में होने लगी अनाज की बारिश

मंडी में होने लगी अनाज की बारिश

मंडी में होने लगी अनाज की बारिश
X

12 हजार से अधिक बोरी आईं, खरीदी केन्द्र पड़े है सूने

गुना/निज प्रतिनिधि। होली के त्योहर के तुरंत बाद अब मंडी में अनाज की बारिश होने लगी है। मंगलवार को मंडी में 12 हजार से अधिक बोरी गेहूँ की आवक हुई तो धनिए की खुशबू से भी मंडी महकती रही। आवक बढऩे से जहां मंडी में चहल-पहल बढ़ गई है तो फसलों के दाम भी बेहतर मिलने से किसानों के चेहरे खिले हुए है। दूसरी ओर समर्थन मूल्य पर सरकारी खरीदी शुरु हो चुकीं है, किन्तु केन्द्रों पर फिलहाल सन्नाटा पसरा हुआ है। इसके बाद खुली मंडी में भाव बेहतर मिलना बताया जा रहा है।

फसलों की हुई भरपूर आवक

मंडी में मंगलवार का दिन गुलजार करने वाला रहा। यहां गेहूं और धनिया के साथ सभी फसलों की भरपूर आवक हुई। जहां गेहूँ 12 हजार बोरी से अधिक आया तो धनिया की आवक भी करीब 4 हजार बोरी रही। इसी तरह सोयाबीन भी 900 बोरी आने के साथ ही मसूर, सरसो, उड़द की आवक भी अच्छी रही चन ा5 हजार बोरी आया । किसानों के मुताबिक आवक बढऩे के साथ ही फसल के दाम भी बेहतर मिल रहे है। गेहूँ जहां 1500 से 2700 रुपए प्रति क्विंटल बिक रहा है तो चना के भाव 3 हजार से 4 हजार के आसपास बने हुए है। इसी क्रम में मंडी में धनिआ मंगलवार को साढ़े चार हजार से 9 हजार प्रति क्विंटल बिका।

मंडी में ट्रेक्टर -ट्रॉलियों को जमावड़ा

मंडी में बढ़ी आवक के चलते मंगलवार को ट्रेक्टर-ट्रॉलियों का जमावड़ा देखने को मिला। इसके साथ ही शहर की सडक़ों पर भी ट्रेक्टर-ट्रॉलियों की रेलमपेल रही। ट्रेक्टर-ट्रॉलियों के कारण दिन भर यातायात अवरुद्ध होता रहा। मंडी प्रशासन के अनुसार आने वाले दिनों में आवक और बढ़ेगी।

Updated : 26 March 2019 3:44 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top