Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > बिना जरुरत के भी लिखी गईं जांच

बिना जरुरत के भी लिखी गईं जांच

बिना जरुरत के भी लिखी गईं जांच
X

अस्पताल में जारी है चिकित्सकों द्वारा मरीजों से लूट-खसोट

गुना/जिन प्रतिनिधि। तमाम निगाहों एवं चेतावनी के बावजूद जिला अस्पताल में चिकित्सकों द्वारा मरीजों से लूट-खसोट जारी बनी हुई है। बेवजह जांचे, बाजार की दवाईयां लिखने के साथ ही मरीजों को रैफर करने का खेल अस्पताल में चल रहा है। ऐसे ही एक मामले में एक चिकित्सक ने एक मरीज की 2400 रुपए की जांचें लिख दी गईं, जबकि उक्त मरीज को इन जांचों की जरुरत ही नहीं थी। बाद में दूसरे चिकित्सक ने इन जांचों के बगैर ही मरीज का ऑपरेशन कर दिया। मुद्दे को भाजपा के सोशल मीडिया प्रभारी विकास जैन नखराली ने उठाते हुए कलेक्टर भास्कार लाक्षाकाार एवं सीविल सर्जन डॉ. एसपी जैन से शिकायता करते हुए चिकित्सक पर कार्रवाई की मांग की है।

मरीज का होना था ऑपरेशन

जानकारी मुताबिक जिला अस्पताल में गत दिवस एक मरीज आलम लोधा को भर्ती कराया गया था। जिनका अंडकोश का ऑपरेशन होना था। जो संबंधित चिकित्सक द्वारा तय दिन नहीं हो पाया। इसी बीच राउंड पर आए चिकित्सक ने उक्त मरीज को विभिन्न जांचें लिख दीं। जो 2400 रुपए की होना थी। मरीज काफी गरीब परिवार से था और इतनी महंगा जांच कराने मेंं सक्षम नहीं था। भाजपा के सोशल मीडिया प्रभारी विकास जैन नखराली ने बताया कि जब उनकी जानकारी में यह मामला आए तो उन्होने ऑपरेशन करने वाले चिकित्सक से इस संबंध में चर्चा की तो उन्होनें जांच की जरुरत ही नहीं बताई और ऑपरेशन कर दिया। विकास के मुताबिक ऑपरेशन चिकित्सक भोला ने किया है और जांचें राहुल श्रीवास्तव ने लिखी थीं।

कमीशन का चल रहा खेल

जिला अस्पताल में चिकित्सकों का कमीशन का खेल जमकर चल रहा है। इसके चलते मरीजों को शासन से मिलने वाली सुविधाओं का लाभ तक नहीं मिल पाता है। जो जांचें और दवाएं अस्पताल में ही मौजूद रहती है, उन्हे भी चिकित्सकों द्वारा बाहर से कराने और लेने को कहा जाता है। पिछले दिनों तो एक चिकित्सक ने अपने निजी पर्चे पर अस्पताल में मरीज को परामर्श लिख दिया था।

Updated : 18 March 2019 5:59 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top