Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > विजय संकल्प रैली में शिवराज, राकेश और गोपाल ने दिलाया संकल्प, मोदी जिताओ, देश बचाओ

विजय संकल्प रैली में शिवराज, राकेश और गोपाल ने दिलाया संकल्प, मोदी जिताओ, देश बचाओ

विजय संकल्प रैली में शिवराज, राकेश और गोपाल ने दिलाया संकल्प, मोदी जिताओ, देश बचाओ

भाजपा ने फूंका चुनावी बिगुल, कांग्रेस को घर में ही मात देने की बात कही

-निज प्रतिनिधि-

गुना। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बाद गुरुवार को गुना में पहली चुनावी सभा हुई। यह सभा भाजपा की रही, जिसके माध्यम से भाजपा के दिग्गज नेताओं ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा। पूरे प्रदेश में निकाली जा रही विजय संकल्प रैली के तहत हुई इस सभा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह एवं नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने भाजपा कार्यकर्ताओं सहित उपस्थितों को संकल्प दिलाते हुए मोदी जिताओ, देश बचाओ की बात कही। सभा में पूर्व मंत्री एवं विधायक नरोत्तम मिश्रा भी मौजूद रहे। हालांकि उन्होने उद्बोधन नहीं दिया। इस सभा के जरिए शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र में भाजपा ने चुनावी बिगुल फूंक दिया है। सभा में कांग्रेस को उसके घर में ही मात देने की बात भाजपा नेताओं ने कही। गौरतलब है कि शिवपुरी-गुना संसदीय क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ माना जाता है, यहां से लगातार चार बार से कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया सांसद है। इस बार भी उनके ही कांग्रेस से प्रत्याशी बनने की संभावना है, हालांकि नाम उनकी धर्म पत्नी श्रीमती प्रियदर्शिनी राजे सिंधिया का भी चल रहा है। जिसे वह खुद नकार रहीं है।

पाकिस्तान का साथ दोंगे तो किला भी नहीं बचा पाओंगे

सभा को संबोधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा। उन्होने एयर स्ट्राइक के सबूत मंागने पर दिग्विजय को चेताते हुए कहा कि सबसे पहले देश जरुरी है, अगर दिग्विजय पाकिस्तान का साथ देंगे तो किला भी नहीं बचा पाएंगे। उनके किले पर भी पाकिस्तान और चीन का कब्जा हो जाएगा। श्री भार्गव ने कहा कि जनता को यह ध्यान रखना चाहिए कि एक चुनाव में वह अभी तक एक मत देकर एक सरकार या विधायक, सांसद चुनते थे, किन्तु इस बार ऐसा नहीं है। इस चुनाव में वह भाजपा को वोट देकर प्रदेश में भाजपा सरकार उपहार में पाएंगे। लोकसभा में कमल खिलने के एक माह के अंदर प्रदेश में भी भगवा राज होगा।

जो भूल विधानसभा में हुई वो लोकसभा में न हो : शिवराज सिंह

विजय संकल्प सभा को संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जो भूल विधानसभा में हुई है, वो लोकसभा के चुनाव में न हो, हमें संसदीय क्षेत्र में कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया को मात देनी है तो पूरे प्रदेश की 29 में से 29 लोकसभा सीट जीतकर भाजपा की सरकार बनाकर दुबारा नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाना है। श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस सरकार नहीं चला रही है, बल्कि तबादला उद्योग चलाया जा रहा है, कर्मचारियों को फुटबॉल बनाकर रख दिया है। कोई तबादला कराने के पैसे ले रहा है तो कोई रुकवाने की रकम मांग रहा है। 15 साल से भूखे थे, सत्ता मिलते ही टूट पड़े है। शिवराज सिंह ने कहा कि लोकसभा चुनाव में कर्ज माफी जैसे इनके छलावे में नहीं आना है। हमें देश को बचाना है, इसलिए भाजपा की सरकार बनाकर नरेन्द्र मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाना है।

हम छोड़ेंगे नहीं, मामा मे दम अभी बाकि है

शिवराज सिंह ने कांग्रेस को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर भाजपा कार्यकर्ताओं को दबाने की कोशिश की गई, जनता को कष्ट दिया गया तो वह चुप नहीं बैठेंगे। मामा कमजोर नहीं हुआ है, दम अभी बाकि है, पहले जनता की लड़ाई कलम से लड़ते थे, अब सडक़ों पर लड़ेंगे, ध्यान रहे छोड़ेंगे नहीं। बिजली संकट को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि मिस्टर बंटाढार पीछे से सरकार चला रहे है, इसलिए बिजली जाने लगी है और बिल लंबे-चौड़े आने लगे है। उन्होने लोगों से कहा कि ज्यादा बिल आए तो मत देना, अगर बिजली काटी जाएगी तो युवा मोर्चा के कार्यकर्ता जोड़ आएंगे। इसके अलावा उन्होंने बच्चों के अपहरण और हत्या को लेकर कानून व्यवस्था पर सवाल उठाया और उनकी योजनाओं का लाभ लोगों न देने का आरोप भी लगाया।

कोई हमें डराने की कोशिश न करे

सभा में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह ने सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई उन्हे डराने की कोशिश न करे, कार्यकर्ताओं को डराया जा जाए, यह भाजपा के कार्यकर्ता है, डरने वाले नहीं है। उन्होने कहा कि यह राजनीतिक दलों का चुनाव नहीं है, बल्कि इस चुनाव में भाजपा को वोट देकर जनता देश को जिताएगी। इस मौके पर गुना विधायक गोपीलाल जाटव, नपाध्यक्ष राजेन्द्र सलूजा कार्यक्रम प्रभारी ओएन शर्मा, जिला प्रभारी महैन्द्र सिंह यादव, वरिष्ठ नेता ब्रजमोहन सिंह आजाद, महैन्द्र सिंह किरार, राधेश्याम पारीक, सूर्यप्रकाश तिवारी पन्नालाल शाक्य, हेमराज किरार, संजू चौरसिया, मनोज दुबे, अरुण चतुर्वेदी, आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन अशोक शर्मा ने किया।

झलकियां

निर्धारित समय से 3.30 घंटे देरी से शुरु हुई सभा।

♦ नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव ने मंत्रियों को बताया सांप। बोले कि ढोर चराने और बैंड बजाने के साथ कांग्रेस सरकार अब सांप पकड़ने का प्रशिक्षण देगी। ऐसा होने पर मंत्रालय ही खाली हो जाए। असली तो वहीं है।

♦ उद्बोधन में शिवराज सिंह ने गिनाए लोगों द्वारा दिए गए समस्याओं के आवेदन।

♦ पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा भी आए, हालांकि उनका आना पहले से तय नहीं था।

♦ जल्दबाजी में दीप प्रज्जवलन भूल गए थे।

♦ अतिथियों के आने में देरी होने से लोग परेशान होने लगे थे।

♦ महैन्द्र यादव ने अपने उ्दबोधन में पन्नालाल को बताया गुना ।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top