Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > सुनवाई के लिए भटकते रहे जरुरतमंद

सुनवाई के लिए भटकते रहे जरुरतमंद

सुनवाई के लिए भटकते रहे जरुरतमंद

आचार संहिता के कारण स्थगित हुई जनसुनवाई, नहीं दी सूचना

-निज प्रतिनिधि-

गुना। हर मंगलवार को होने वाली जनसुनवाई के लिए जरुरतमंद आज भटकते देखने को मिले। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के कारण प्रशासन ने जनसुनवाई को स्थगित कर दिया है, किन्तु इसकी सूचना पहले से नहीं दी। इसके चलते हर मंगलवार की तरह इस मंगलवार को भी बड़ी संख्या में जरुरतमंद अपनी फरियाद लेकर कलेक्ट्रेट पहुँचे। यहां उन्हे जनसुनवाई स्थगित होने की जानकारी मिली। जिससे उनमें आक्रोष देखने को मिला।

दूरदराज से पहुँचे थे लोग

जनसुनवाई स्थगित होने की पूर्व सूचना नहीं होने के चलते आज भी बड़ी संख्या में लोग दूरदराज से कलेक्ट्रेट पहुँचे। बमौरी के कई गांवों के साथ ही आरोन, चांचौड़ा और बीनागंज सहित राघौगढ़ से भी लोग अपनी फरियाद लेकर आए थे। इन लोगों का कहना रहा कि जनसुनवाई स्थगित होने से उन्हे तमाम तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ा। उनका पूरा दिन तो खराब हुआ ही, साथ ही किराया, भाड़ा, खाना, पानी के चलते आर्थिक नुकसान भी उटाना पड़ा है। गौरतलब है कि ऐसी ही स्थिति विधानसभा चुनाव की आचार संहिता के दौरान बनी थी। तब भी जनसुनवाई स्थगित होने की सूचना पहले से नहीं दी गई थी। तब आचार संहिता के बाद पहले मंगलवार ही नहीं, बल्कि दूसरे और तीसरे मंगलवार तक लोग जानकारी के अभाव में कलेक्ट्रेट आते रहे थे।

बंद हुई पेंशन, नहीं मिल रहा पानी

जनसुनवाई में छीपोन से आई वृद्ध महिलाओं ने बताया कि उनकी पेंशन बंद हो गई है। जिससे उन्हे तमाम परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वह बैंक के चक्कर लगाते-लगाते परेशान हो गईं है, किन्तु न तो उनकी पेंशन शुरु की जा रही है और न पेंशन बंद होने का कारण बताया जा रहा है। महिलाओ ने बताया कि कलेक्ट्रेट में भी वह काफी देर से परेशान हो रहीं है। इसके साथ ही पगारा के ग्रामीण भी अपनी पानी की समस्या को लेकर आए थे। उनका कहना कि हैंडपंप में पानी नहीं आने के कारण उन्हे परेशान होना पड़ रहा है।

Naveen ( 1337 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top