Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > गरीब परेशान तो सब बेकार: सिसौदिया

गरीब परेशान तो सब बेकार: सिसौदिया

गरीब परेशान तो सब बेकार: सिसौदिया
X

बमौरी में लगा लोक कल्याण शिविर

-निज प्रतिनिधि-

गुना। श्रम मंत्री महैन्द्र सिंह सिसोदिया ने कहा है कि किसी गरीब व्यक्ति को परेशान नहीं होना पड़े। उनकी समस्याओं का तत्काल निराकरण किया जाए। यह शिविर भी इसी लिए आयोजित किया गया है। यह मान लो कि अगर गरीब परेशान तो सब बेकार। श्रम मंत्री आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के तहत बमौरी में आयोजित तीसरे लोक कल्याण शिविर को संबोधित कर रहे थे। शिविर के प्रारंभ में श्रम मंत्री ने भवन संनिर्माण कर्मकार मण्डल की अनुग्रह अनुदान योजनान्तर्गत 18 प्रकरणों में प्रति हितग्राही 2 लाख रूपये अनुदान के मान से 36 लाख रूपये एवं प्रसूति सहायता योजनान्तर्गत 8 हितग्राहियों को 1600 रूपये राशि प्रति हितग्राही के मान से स्वीकृत राशि के प्रमाण पत्रों का वितरण किया।

राहत हेतु दी नगद सहायता

शिविर में बमौरी की श्रीमती काशीबाई ने बताया कि गिर जाने के कारण उसकी रीढ की हड्डी टूट गई है। वह कोई कार्य नहीं कर पा रही है। इसके चलते उनका परिवार आर्थिक संकट में है। व्यथा सुनकर श्रम मंत्री द्वारा तत्काल स्वयं की तरफ से काशीबाई को 2000 रूपए नगद सहायता राशि प्रदान की।

शिकायतें पटवारियों के लिए नुकसानदेह

राजस्व विभाग की समस्याओं और शिकायतों की संख्या देखते हुए कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने अप्रसन्नता व्यक्त की एवं कड़े शब्दों में चेतावनी भी दी कि पटवारी अपनी कार्यप्रणाली दुरूस्त रखें। किसी प्रकार से उनकी शिकायतें जिला प्रशासन तक पहुंची तो वह उनके लिए नुकसानदेह साबित होगी। इसके साथ ही उन्होंने लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग को बमोरी क्षेत्र में पेयजल व्यवस्था सुदृढ रखने के निर्देश दिए।

Updated : 13 Feb 2019 5:06 PM GMT
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top