Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > गौमाता को मिल सकेगा आशियाना

गौमाता को मिल सकेगा आशियाना

गौमाता को मिल सकेगा आशियाना

जिले में खुलना है 30 गौशाला, प्रशासन ने आमंत्रित किए आवेदन

-निज प्रतिनिधि-

गुना। जिले में सडक़ों पर आवार घूमतीं गौमाता को अब अपना आशियाना मिल सकेगा। अगर सब कुछ प्रक्रिया के अनुसार चलता है तो आने वाले कुछ समय में गौमाता अपने आशियाने (गौशाला) में पहुँचना शुरु हो जाएंगी। इस आशय की उम्मीद कांग्रेस के चुनावी वचन पत्र में शामिल प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक गौशाला निर्माण की योजना के क्रियान्वयन से बन रही है। प्रशासनिक स्तर पर इसको लेकर प्रक्रिया शुरु हो गई है। कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने इसको लेकर सोमवार को टीएल बैठक में भी निर्देश दिए हैं।

चरणों में बनेंगी गौशाला

जिले में चरणों में गौशाला बनाई जाएंगीं। पहले चरण में 30 गौशाला बनाने का लक्ष्य रखा गया है। इसके ेलिए स्वयंसेवी संस्थाओं से आवेदन भी आमंत्रित किए गए है। गौशाला के लिए स्थान चयन के निर्देश कलेक्टर ने देते हुए 20 फरवरी तक प्रक्रिया पूरी करने को कहा है। गौशाला के बेहतर संचालन के लिए एक निगरानी समिति भी गठित करन ेकी बात कही गई।

हटेंगी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता

बैठक में कलेक्टर ने सावरापहाड आंगनबाडी केन्द्र बंद रहने के चलते आंगनबाडी केन्द्र कार्यकर्ता की सेवाएं समाप्त करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही शासकीय आवासों को खाली कराए जाने के निर्देश एडीएम एके चांदिल को दिए। उन्होंने सोसायटियों से स्टे हटवाने की बात कही। कलेक्टर ने समर्थन मूल्य पर पंजीयन को लेकर कहा कि कोई किसान पंजीयन से छूंटना नहीं चाहिए। इसके प्रचार प्रसार के लिए बैनर, फ्लैक्स लगाने के निर्देश कलेक्टर ने दिए। बैठक में उन्होंने अनुकंपा नियुक्ति के लंबित प्रकरणों का शीघ्र निराकरण करने अपर कलेक्टर को तथा हरिपुर तालाब की पाल की मरम्मत कराए जाने कार्यपालन यंत्री जल संसाधन विभाग को निर्देश दिए।

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top