Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > गुरुद्वारे में मत्था टेककर चखा लंगर

गुरुद्वारे में मत्था टेककर चखा लंगर

गुरुद्वारे में मत्था टेककर चखा लंगर
X

-निज प्रतिनिधि-

गुना। सिखों के दशवें गुरु, गुरु गोविंद सिंह की जयंती आज धूमधाम के साथ श्रद्धा से मनाई गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में सिख धर्मावलंबी गुुरुद्वारे पहुँचे और मत्था टेका। जयंती को प्रकाश पर्व के रुप में मनाया गया, इस दौरान गुरुद्वारे में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। सुबह अरदास हुई तो शब्द कीर्तन भी किया गया। इसके बाद दोपहर में लंगर का आयोजन हुआ। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने भोजन प्रसादी गृहण की । लंगर में सिख बंधुओं ने श्रद्धालुओं को खुद परोसकर भोजन कराया।

सांस्कृतिक कार्यक्रमंों ने बांधा समां

गुरु गोविंद सिंह जी की जयंती अवसर पर दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित हुए। बीते रोज शहर के विभिन्न मार्गों से एक भव्य शोभायात्रा निकाली गई। गुरुद्वारे से शुरु हुई शोभायात्रा वापस गुरुद्वारे पहुँचे। इस दौरान रास्ते भर उसका स्वागत किया गया। शोभायात्रा में पंच प्यारे आकर्षण का केन्द्र रहे। इसके बाद रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। जिसमें प्रतिभागियों ने उत्साह के साथ अपनी भागीदारी दर्ज कराई। सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दी गई प्रस्तुतियों ने समां बांध दिया।

श्रद्धालुओं का लगा रहा तांता

रविवार को जयंती अवसर पर सुबह से ही गुरुद्वारे में श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा। इस दौरान श्रद्धालुओं ने एक दूसरे को गुरु गोविंद सिंह जयंती की बधाई दी। साथ ही अरदास और शब्द कीर्तन में भाग लिया। इस मौके पर गुरुद्वारे को आकर्षक तरीके से सजाया गया था।

Updated : 13 Jan 2019 3:01 PM GMT
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top