Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > हाथ जोड़कर शिवराज ने मांगा जीत का आशीर्वाद जन समूह ने भी हाथ उठाकर कहा, हम देंगे

हाथ जोड़कर शिवराज ने मांगा जीत का आशीर्वाद जन समूह ने भी हाथ उठाकर कहा, हम देंगे

हाथ जोड़कर शिवराज ने मांगा जीत का आशीर्वाद जन समूह ने भी हाथ उठाकर कहा, हम देंगे
X

गुना। विधानसभा चुनाव से ठीक पहले प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा निकाली जा रही जनआशीर्वाद यात्रा रविवार को गुना पहुंची। इस दौरान गुना, बमौरी, राघौगढ़ एवं चांचौड़ा विधानसभा क्षेत्र में मुख्यमंत्री ने दर्जन भर रथ और 4 मंच सभाओं के जरिए हाथ जोड़कर जनता से चुनाव में जीत और पुन: मुख्यमंत्री बनने का आशीर्वाद मांगा। इस पर हजारों-हजार जनसमूह ने हाथ हिलाकर आशीर्वाद देने का भरोसा दिलाया। म्याना से लेकर बीनागंज तक 94 किलोमीटर की इस यात्रा में अपार जनसमूह उमड़ा। लगा जैसे घर में कोई बचा ही नहीं हो सारा शहर, गांव शिवराज के अभिनंदन वंदन में सड़़कों पर उतर आया हो। सभाओं के दौरान मुख्यमंत्री ने यूं तो हर जगह कांग्रेस और उसके नेताओं को निशाने पर लिया, किन्तु बमौरी के म्याना में सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर दिल्ली वाले नेता के रूप में कसा गया तंज सर्वाधित चर्चाओं में रहा। जनआशीर्वाद यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री का उडऩखटोला आज सुबह बमौरी विधानसभा के म्याना में उतरा। इस दौरान यहंा मंच सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया पर बिना नाम लिए तंज कसते हुए कहा कि कांग्रेस के एक दिल्ली वाले नेता हैं, जो इन दिनों नीबू-मिर्ची की माला पहनकर मध्यप्रदेश में घूम रहे हैं। उन्हें ये भी नहीं पता कि मिर्ची कहाँ लगती है, वहीं गुना के लक्ष्मीगंज में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ पर निशाना साधते हुए चौहान ने कहा कि जब कमलनाथ केन्द्र में सड़क मंत्री थे, तब मध्यप्रदेश में सड़कों की हालत ऐसी थी, कि वहां धान की खेती तक की जा सकती थी और जब दिग्विजय सिंह मुख्यमंत्री थे तो बिजली का कोई पता ही नहीं रहता था। इस मौके पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष एवं राज्य सभा सांसद प्रभात झा, प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री जयभान सिंह पवैया, यात्रा के प्रभारी नरेन्द्र बिरथरे आदि विशेष रूप से मौजूद थे।

मैं नालायक भी, मदारी भी और अब वेश्या का भाई भी

मुख्यमंत्री ने कांग्रेस के आरोपों को लेकर कहा कि कांग्रेस के नेता तो उन्हें नालायक कहते हैं, मदारी कहते हैं और अब तो उन्हें वेश्या भी बोल दिया गया है। उन्होंने कहा वह कांग्रेसियों को बताना चाहते है कि वह बुजुर्ग माता-पिता को तीर्थ कराते हैं, इसलिए नालायक पुत्र है, उनके डमरू बजाते ही बिजली का बिल जीरो हो जाता है, इसलिए मदारी है। वेश्या को भी वह अपने लिए गाली नहीं मानते हैं, बल्कि वेश्या को वह अपनी बहन मानते है और उनके पैर धोकर पानी माथे पर लगाने तैयार हैं।

बमौरी में बनेगा कॉलेज

लक्ष्मीगंज में मुख्यमंत्री ने बमौरी में लंबे समय से चली आ रही डिग्री कॉलेज की मांग को मंजूरी की घोषणा की, वहीं कहा कि अकेले गुना शहर में 500 करोड़ के विकास कार्य चल रहे हैं और 380 करोड़ की लागत से गुना को मिनी स्मार्ट सिटी बना दिया जाएगा। उन्होंने ये भी ऐलान किया कि अगले चार साल में मध्यप्रदेश में एक भी कच्चा मकान नजर नहीं आएगा।

Updated : 13 Aug 2018 11:36 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top