Home > राज्य > मध्यप्रदेश > गुना > केन्द्रीय मंत्री गडकरी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह करेंगे गुना का दौरा, सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम

केन्द्रीय मंत्री गडकरी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह करेंगे गुना का दौरा, सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम

सीएम व केन्द्रीय मंत्री की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए बाहर से एसएएफ की एक कंपनी सहित 100 जवान बुलाए गए हैं।

केन्द्रीय मंत्री गडकरी, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह करेंगे गुना का दौरा, सुरक्षा के होंगे कड़े इंतजाम
X
File Photo

गुना। जिले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान व केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी के आगमन को लेकर तैयारियों का दौर जारी है। पुलिस व प्रशासन सहित भाजपा के कार्यकर्ता भी तैयारियों में जुटे हैं। शनिवार को जहां प्रशासन दिन भर व्यवस्थाओं में लगा रहा, वहीं पार्टी स्तर पर भी बैठकों का दौर चला।

उल्लेखनीय है कि 23 जुलाई को सीएम फसल बीमा सहित संबल योजना व सरल बिजली बिल योजना के हितग्राहियों को हित लाभ का वितरण करने तथा नितिन गडकरी नव निर्मित नेशनल हाई-वे का लोकार्पण करने आ रहे हैं। इसके साथ ही सीएम गुना में नए कॉलेज की नींव भी रखेंगे। पहले यह सीएम के कार्यक्रम में शामिल नहीं था। एक दिन पहले ही इस संबंध में लेटर जारी हुआ है। शनिवार को दशहरा मैदान व कार्यक्रम स्थल लाल परेड ग्राउंड पर तैयारियां जारी रहीं। शाम के समय अधिकारियों ने तैयारियों का जायजा भी लिया और आवश्यक निर्देश दिए।

सीएम व केन्द्रीय मंत्री की सुरक्षा के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद है। सुरक्षा में कोई चूक न हो, इसके लिए बाहर से एसएएफ की एक कंपनी सहित 100 जवान बुलाए गए हैं। इसके अलावा एक एएसपी व चार डीएसपी की मांग भी की गई। सुरक्षा में कुल 02 एएसपी, 08 डीएसपी, टीआई, सब इंस्पेक्टर, हेड कांस्टेबल मिलाकर करीब 500 जवानों की तैनाती की जाएगी। सुरक्षा के लिए भोपाल, ग्वालियर और सागर से फोर्स बुलाई जा रही है।

एएसपी टीएस बघेल ने बताया कि सुरक्षा के लिहाज से सेक्टरवार मोबाइल टीमों की तैनाती भी की जाएगी। सिविल में भी जवान तैनात रहकर असामाजिक व संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखेंगे। इसके अलावा पार्किंग, रूट डायवर्ट करने, बेरीकेटिंग सहित अन्य बिंदुओं पर भी तैयारी जारी है। पार्किंग के लिए दशहरा मैदान, कलेक्ट्रेट व संजय स्टेडियम को सुचना गया है।

शाम के समय कलेक्टर विजय दत्ता, एडीएम एके चांदिल सहित अन्य अधिकारी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे। यहां कलेक्टर ने टेंट, सीएम के रुकने के लिए बनाए गए रूम, मैदान आदि का निरीक्षण किया। वन विभाग को पौधे लगाने के निर्देश दिए।

सीएम शिवराजसिंह चौहान जिले को एक आदर्श कॉलेज भी देकर जाएंगे। कॉलेज निर्माण के लिए 12 करोड़ रुपये की मंजूरी मिली है। इसके साथ ही जमीन का आवंटन भी हो चुका है। कॉलेज के लिए जगनपुर में 20 बीघा जमीन दी गई है। सीएम कार्यक्रम में इसका भी शिलान्यास करेंगे। लेकिन यहां जमीन पर अतिक्रमण की समस्या है, जिसका निबटारा किया जाना आवश्यक है।

Updated : 22 July 2018 6:39 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Naveen Savita

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Next Story
Top