Home > खेल > फूटबाल > कोटिफ कप- 2018 : अर्जेंटीना पर भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत

कोटिफ कप- 2018 : अर्जेंटीना पर भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत

कोटिफ कप- 2018 : अर्जेंटीना पर भारतीय टीम की ऐतिहासिक जीत

वालेंशिया। अंडर-20 की युवा भारतीय फुटबॉल टीम ने स्पेन में चल रहे कोटिफ कप- 2018 के अर्जेंटीना पर ऐतिहासिक जीत दर्ज की है। मैच में भारतीय टीम ने 2-1 से विपक्षी टीम अर्जेंटीन का पटखनी दी। भारत की जीत के मुख्य सूत्रधार दीपक टांगड़ी और अनवर अली रहे, जिन्होंने मैच में दो गोल कर टीम की जीत पक्की कर दी।

भारत के लिए दीपक टांगड़ी ने एन. मीताइ के कार्नर शॉट पर गेंद को लपकते हुए हेडर पर छह बार के अंडर-20 चैम्पियन अर्जेंटीना के खिलाफ पहला गोल किया था। इसके बाद भारतीय टीम ने काफी आक्रामक खेल दिखाया। दूसरे हाफ की शुरुआत में ही अली ने कप्तान अमरजीत सिंह के पास पर मूव बनाया लेकिन उसे गोल में नहीं बदल सके। मैच के 68वें मिनट में फ्री किक को गोल में तब्दील पर मैच भारत के पाले में डाल दिया।

भारतीय टीम के गोल के बाद अर्जेंटीना की टीम ने दूसरे हाफ़ में गोल की बराबरी के लिए काफी कोशिश करती दिखी लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने अर्जेंटीना के आक्रमण को बेअसर कर दिया। ऐसे में पूरे मैच के दौरान अर्जेंटीना की टीम ने आखिरी के मिनटों में एकमात्र गोल करने में सफलता हासिल की।

मैच को लेकर एक विशेष बात यह रही कि दूसरे हॉफ का खेल भारतीय टीम ने मात्र दस खिलाड़ियों के साथ खेला। मैच के दौरान एक गलत मूव के बाद अनिकेत जाधव को 54वें मिनट में रेडकार्ड मिला, जिसके बाद वह पूरे मैच के लिए मैदान से बाहर कर दिए गए।

Tags:    

Swadesh Digital ( 9624 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top