Home > एक्सक्लूसिव > अंक ज्योतिष के फेर में येदियुरप्पा ने शपथ से पहले नाम से 'डी' हटाया और 'आई' जोड़ा

अंक ज्योतिष के फेर में येदियुरप्पा ने शपथ से पहले नाम से 'डी' हटाया और 'आई' जोड़ा

अंक ज्योतिष के फेर में येदियुरप्पा ने शपथ से पहले नाम से डी हटाया और आई जोड़ा

बेंगलुरु/वेब डेस्क। भाजपा के वरिष्ठ नेता बुकनकेरे सिद्दलिंगप्पा येदियुरप्पा ने राज्य में चौथी बार मुख्यमंत्री का पद संभाल लिया है। राज्यपाल वजुभाई वाला ने उन्हेंं पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। येदियुरप्पा ने भगवान के नाम पर शपथ ग्रहण की। यह शपथ ग्रहण समारोह छह मिनट तक चला। आज किसी और ने मंत्री पद की शपथ नहीं ली। बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट के बाद ही उनके मंत्री शपथ लेंगे।

राजभवन में शपथ लेने से पूर्व उन्होंने काडू मल्लेश्वरा मंदिर में पूजा अर्चना की। बीएस येदियुरप्पा ने मल्लेश्वरम स्थित पार्टी मुख्यालय में भाजपा समर्थकों को संबोधित भी किया। उन्होंने कर्नाटक में सूखे से प्रभावित किसानों की मदद के लिए समर्थन देने और काम करने का वादा किया। उन्होंने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक में कारगिल विजय दिवस के अवसर पर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। समारोह में कांग्रेस पार्टी से निलंबित चल रहे शिवाजीनगर विधायक आर रोशन बेग उपस्थित अतिथियों के बीच बैठे हुए दिखे जबकि पूर्व केंद्रीय मंत्री एसएम कृष्णा समेत अनेक गण्यमान्य लोग इस मौके पर उपस्थित थे।

मुख्यमंत्री ने अंग्रेजी के अपने नाम की स्पेलिंग में से डी को हटाकर आई जोड़ लिया है। साल 2007 से पहले उनके नाम की स्पेलिंग यही थी। इससे पहले येदियुरप्पा ने राज्य के मुख्य सचिव टीएम विजयभास्कर से जुलाई महीने में पारित सभी आदेशों को रोकने के लिए कहा था।

उल्लेखनीय है कि भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने शुक्रवार की सुबह ही राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। (हि.स.)

Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top