Home > मनोरंजन > फिल्म 'भुज- द प्राइड आफ इंडिया' की शूटिंग शुरू

फिल्म 'भुज- द प्राइड आफ इंडिया' की शूटिंग शुरू

फिल्म

मुंबई। बॉलीवुड के दो बड़े अभिनेता संजय दत्त और अजय देवगन को लेकर बनने जा रही फिल्म 'भुज- द प्राइड आफ इंडिया' की शूटिंग का पहला शेड्यूल हैदराबाद में शुरू हो गया है, जिसमें संजय दत्त हिस्सा ले रहे हैं। हालांकि अजय के बारे में बताया जा रहा है कि वे इस शेड्यूल में हिस्सा नहीं लेंगे। हाल ही में अजय के पिता और बॉलीवुड की फिल्मों के एक्शन मास्टर वीरू देवगन का देहांत हो गया था। कहा जा रहा है कि एक महीने तक देवगन परिवार शोक में रहेगा और इसके बाद अजय अपना काम फिर से शुरू करेंगे।

टी सीरिज और पत्रकार वजीर सिंह द्वारा मिलकर बनाई जा रही ये फिल्म 1971 में भारत-पाकिस्तान के सैन्य युद्ध के दौरान गुजरात के भुज हवाई अड्डे पर पाकिस्तान के युद्धक विमानों की बमबारी की घटना पर आधारित है। पाक विमानों की बमबारी ने भुज की हवाई पट्टी को तहस नहस कर दिया था, जिससे भारतीय विमानों का इस सैन्य हवाई अड्डे पर उतरना असंभव हो गया था। भारतीय वायुसेना के एक जांबाज सेनाधिकारी ने स्थानीय लोगों की मदद से रातों-रात इस हवाई पट्टी की मरम्मत का बीड़ा उठाया और वे इस मिशन में सफल रहे।

संजय दत्त और अजय देवगन के अलावा इस फिल्म में अभिनेत्री सोनाक्षी सिन्हा, परिणिती चोपड़ा, पंजाबी अभिनेता और सिंगर एमी विर्क, राणा दुग्गबति मुख्य भूमिकाओं में हैं। पहली बार निर्देशन में उतरे अभिषेक दुंडिया इस फिल्म का निर्देशन कर रहे हैं। ये फिल्म अगले साल 14 अगस्त को रिलीज की जाएगी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10170 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top