Home > मनोरंजन > 17 साल की उम्र में इश्क में जीना इश्क में मरना से बॉलीवुड में रखा था कदम

17 साल की उम्र में 'इश्क में जीना इश्क में मरना' से बॉलीवुड में रखा था कदम

17 साल की उम्र में

मुंबई। बॉलीवुड की दिलकश अदाकारा दिव्या दत्ता आज अपना 42 वां जन्मदिन मना रही है। दिव्या का जन्म 25 सितम्बर 1977 को लुधियाना के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। दिव्या के सर से उनके पिता का साया बचपन में ही उठ गया, जिसके बाद उनका लालन-पालन उनकी मां ने ही किया। दिव्या ने कैंब्रिज स्कूल, लुधियाना से पढ़ाई पूरी की। दिव्या को बचपन से ही अभिनय करने का शौक था। पढ़ाई पूरी करने के बाद उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा। अपने करियर की शुरुआत दिव्या ने पंजाबी टेलीविजन कमर्शियल्स के लिए मॉडलिंग से की। इसके बाद वह मुंबई आ गई।

दिव्या ने 17 साल की उम्र में बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1994 में आई फिल्म 'इश्क में जीना इश्क में मरना' से की। इस फिल्म में वह एक छोटी सी भूमिका में नजर आई। बावजूद इसके दिव्या ने अपने अभिनय की बदौलत कई फिल्म निर्माताओं का ध्यान अपनी ओर आकर्षिक किया। 1995 में आई फिल्म 'वीरगति' में दिव्या मुख्य भूमिका में नजर आई। बॉक्स ऑफिस पर यह फिल्म फ्लॉप रही, लेकिन दिव्या के अभिनय की बहुत सराहना हुई। इसके दिव्या ने फिल्मों में बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर काम करना शुरू कर दिया। दिव्या ने कई फिल्मों में दमदार अभिनय किया, जिनमें इरादा, ब्लैकमेल, बदलापुर, भाग मिल्खा भाग, स्पेशल 26, हीरोइन, दिल्ली 6, उमराव जान, वीर-जारा, वेलकम टू सज्जनपुर आदि शामिल है।

2018 में आई फिल्म 'इरादा' के लिए दिव्या को बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी मिला। इसके अलावा दिव्या टेलीविजन पर सच्ची घटनाओं पर आधारित धारवाहिक 'सावधान इंंडिया' में भी नजर आई। दिव्या ने 'मी एंड मां' नाम से एक किताब भी लिखी है। दिव्या जल्द ही फिल्म 'झलकी' में नजर आयेंगी। इस फिल्म में उनके साथ बोमन ईरानी और तनीषा चटर्जी भी होंगे। यह फिल्म 27 सितम्बर हो रिलीज होगी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top