Home > मनोरंजन > 11 साल के लड़के ने जीता "सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार" का पुरस्कार

11 साल के लड़के ने जीता "सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार" का पुरस्कार

11 साल के लड़के ने जीता "सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार" का पुरस्कार

मुंबई। सनी पवार को सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार श्रेणी में 4 दूसरे नामांकित कलाकारों में से इस श्रेणी का विजेता चुना गया। इन चार दूसरे बाल कलाकारों ने फेस्टिवल में दिखाई गई विभिन्न भारतीय भाषाओं की अलग-अलग फिल्मों में काम किया है।

मामी 2018 और एनवाईआईएफएफ में फिल्म के प्रीमियर के अलावा छीपा की स्क्रीनिंग कई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में की गई, जिसमें लॉस एंजलिस का इंडियन फिल्म फेस्टिवल, मिपकॉम और अन्य शामिल हैं।

सफदर रहमान द्वारा लिखित और निर्देशित छीपा एक बड़े होते 10 साल के लड़के की कहानी है, जिसकी शूटिंग सिर्फ एक रात की है। इस फिल्म में सनी पवार ने 10 साल के मुख्य नायक की भूमिका निभाई है।

सनी ने अपनी पहली फिल्म लायन में देव पटेल के बचपन का किरदार निभाया था। इस फिल्म को 2017 के 89वें एकेडमी अवॉर्ड में 6 श्रेणियों में नामांकित किया गया था। इसके लिए सनी को अंतरराष्ट्रीय सम्‍मान एवं पुरस्कार मिले। इंडियन-अमेरिकन आर्ट्स काउंसिल द्वारा 7 से 13 मई तक प्रस्‍तुत 19वें एनवाईआईएफएफ में बड़ी संख्या में हिंदी और भारतीय क्षेत्रीय भाषाओं की फिल्में दिखाई गईं। छीपा गलियों में रहने वाले एक लड़के की आकाश छूती उम्मीदों और सपनों की कहानी है, जो फिल्म में एक रात के उस लड़के के सफर के माध्यम से सुनाई जाती है। कोलकाता में सर्दियों की रात वह लड़का अचानक सफर पर निकल पड़ता है और इस आकर्षक दुनिया में अपने लिए सपनों का नया संसार बुनता है। यह फिल्म बेसहारा और गलियों में हर जगह पलने वाले लावारिस बच्चों की सदाबहार कहानियों एवं जोश को प्यारी, प्रेरणादायक और सार्वभौमिक श्रद्धांजलि है।

"लायन" में सनी पवार को "बेस्ट यंग परफॉर्मर" कैटिगरी में क्रिटिक्स च्वाइस अवॉर्ड के लिए भी चुना गया था। इसके अलावा उन्हें ऑस्ट्रेलियन एकेडेमी ऑफ सिनेमा एंड टेलीविजन आर्ट्स अवाडर्स (एएसीटीए) की ओर से बेस्ट एक्टर अवॉर्ड, एशिया पैसेफिक स्क्रीन अवाडर्स में स्पेशल मेंशन ग्रैंड जूरी प्राइज और यंग आर्टिस्ट अवार्ड के लिए नामांकित किया जा चुका है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10049 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top