Home > शिक्षा > कैरियर > 15,000 पदों पर होगी भर्ती, हर माह दो परीक्षा परिणाम आएंगे

15,000 पदों पर होगी भर्ती, हर माह दो परीक्षा परिणाम आएंगे

15,000 पदों पर होगी भर्ती, हर माह दो परीक्षा परिणाम आएंगे

नई दिल्ली/लखनऊ। यूपी में सरकारी नौकरी के इंतजार में बैठे युवाओं को इसके लिए भरपूर मौका मिलने जा रहा है। उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने भर्ती प्रक्रिया शुरू करने से रिजल्ट निकालने तक का कैलेंडर तैयार कर लिया है। इसके मुताबिक साल में कम से कम 15,000 पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन निकाले जाने की तैयारी की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में सरकारी नौकरियों में पारदर्शी व्यवस्था लागू करने और समय पर भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का निर्देश दिया है। अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास समूह 'ग' तक के पदों पर भर्ती का अधिकार है। आयोग का कोई अपना भर्ती कैलेंडर नहीं था। आयोग के अध्यक्ष अरुण सिन्हा ने पिछले दिनों सभी सदस्यों के साथ बैठक कर भर्ती के लिए कैलेंडर तैयार करने पर विचार-विमर्श किया। इसमें तय किया गया कि आयोग हर माह भर्ती के लिए न्यूनतम दो विज्ञापन निकालने के साथ दो परीक्षाएं कराएगा। हर माह दो भर्ती परीक्षा परिणाम आएंगे।

अधीनस्थ सेवा चयन आयोग इसके साथ ही कनिष्ठ सहायक के ऊपर की सभी परीक्षाएं ऑनलाइन कराने पर विचार कर रहा है। आयोग का मानना है कि ऑनलाइन परीक्षाएं कराने से भर्ती प्रक्रिया जल्द पूरी होगी और युवाओं को नौकरी के लिए सालों-साल इंतजार नहीं करना पड़ेगा।

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के पास विभिन्न विभागों के करीब 500 से अधिक भर्ती के प्रस्ताव प्राप्त हुए हैं। इन प्रस्तावों को पदवार मिलान किया जा रहा है। एक समान पदों का एक विज्ञापन निकाला जाएगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10145 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top