Home > शिक्षा > कैरियर > प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड आयोजित करेगा शिक्षक भर्ती परीक्षा, आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड आयोजित करेगा शिक्षक भर्ती परीक्षा, आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी

प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड आयोजित करेगा शिक्षक भर्ती परीक्षा, आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ी
X

भोपाल/स्वदेश वेब डेस्क। पीईबी प्रोफेशनल एक्जामिनेशन बोर्ड ने उच्च माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा की तारीख में कुछ बदलाव किया है। बोर्ड ने ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख बढ़ाकर पांच अक्टूबर कर दी है। बोर्ड ने आवेदन पत्र में संशोधन करने की अंतिम तारीख भी छह अक्टूबर कर दी है।

प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ने जारी पत्र में लिखा कि अभ्यर्थियों के व्यापक हितों को दृष्टिगत रखते हुए ऑनलाइन आवेदन भरने की अंतिम तिथि में संशोधन किया है। पहले आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 सितम्बर और संशोधन करने की अंतिम तिथि 30 सितम्बर थी। पीईबी के नियंत्रक की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक, ऑनलाइन आवेदन पांच अक्टूबर तक और आवेदन में संशोधन छह अक्टूबर तक किए जा सकेंगे। आपको बता दें कि विभाग द्वारा नए कैडर में उच्च माध्यमिक शिक्षक के नियमित पदों पर नियुक्ति के लिए यह पात्रता परीक्षा ली जा रही है।

ऑनलाइन परीक्षा 25 दिसम्बर से प्रारंभ होगी। आवेदन पत्र www.peb.mponline.gov.in के माध्यम से भरे जा सकते हैं। इस परीक्षा के माध्यम से बोर्ड 17 हजार उच्च माध्यमिक शिक्षकों की भर्ती करेगा। परीक्षा प्रदेश भर में पीईबी द्वारा बनाए गए केंद्रों पर शुरू होगी। पात्रता परीक्षा में शामिल होने के लिए शैक्षणिक योग्यता द्वितीय श्रेणी में स्नातकोत्तर एवं बीएस या समकक्ष होना अनिवार्य है।

Updated : 3 Oct 2018 1:44 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top