Home > अर्थव्यवस्था > टीवीएस-यामाहा ने पेश की अपनी नई बाइक लॉन्च

टीवीएस-यामाहा ने पेश की अपनी नई बाइक लॉन्च

टीवीएस-यामाहा ने पेश की अपनी नई बाइक लॉन्च
X

नई दिल्ली। टीवीएस ने अपने लोकप्रिय स्कूटर एनटॉर्क 125 का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। एनटॉर्क 125 रेस एडिशन के नाम से आए इस नए मॉडल की एक्स शोरूम कीमत 62,995 रुपये है। इसकी कीमत एनटॉर्क 125 स्कूटर के स्टैंडर्ड मॉडल से तीन हजार रुपये ज्यादा है। नए मॉडल में टी शेप की एलईडी डीआरएल के साथ नई एलईडी हेडलाइट दी गई है। इसके अलावा कुछ अन्य बदलाव भी हुए हैं। नई एलईडी हेडलाइट के अलावा स्कूटर के रेस एडिशन में यूनीक कलर स्कीम है। इसके बॉडी पैनल रेड, ब्लैक और सिल्वर कलर में हैं। स्कूटर के फ्रंट ऐप्रन और साइड पैनल पर चेकर-स्टाइल डेकल्स हैं। इसके अलावा एनटॉर्क के इस नए मॉडल में हैजर्ड लाइट और रेस एडिशन का बैज दिया गया है।

देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक दो पहिया वाहन बनाने वाली कंपनी ओकिनावा ऑटोटेक इलेक्ट्रिक बाइक लाने की तैयारी में है। कंपनी ने घोषणा की है कि वह इस साल के अंत तक अपनी ई-बाइक लॉन्च करेगी। यह कम्यूटर इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल होगी, जो फुल चार्ज होने पर 150 किलोमीटर तक चलेगी। खबरों के मुताबिक, कंपनी ने कहा है कि यह बाइक उसका प्रीमियम प्रॉडक्ट होगी, लेकिन इसकी कीमत एक लाख रुपये से कम रखी जाएगी। ओकिनावा की इलेक्ट्रिक बाइक की तकनीकी जानकारियां अभी सामने नहीं आई हैं।

दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी यामाहा ने अपनी 2020 एमटी 03 बाइक पेश कर दी है। इस नई बाइक में कुछ मैकेनिकल और कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। इस बाइक को जल्द ही यूरोप और अमेरिका में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद कंपनी की तैयारी इस बाइक को भारत में भी लॉन्च करने की है। यामाहा की वाईजेडएफ-आर3 बाइक भारत में पहले से ही उपलब्ध है। अगर कंपनी एमटी 03 भी भारत में लॉन्च करती है तो भारत में 250-400 सीसी सेगमेंट में यह अपनी मजबूत पकड़ बना सकती है। एम-03 की स्टाइलिंग एमटी-09 से मिलती है। बाइक में ट्विन लैड डेटाइम एमटी-15 की तरह दी गई हैं। यमहा की एमटी-15 भी भारत में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Updated : 19 Jan 2020 8:54 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top