Home > अर्थव्यवस्था > विजय माल्या ने ट्विट कर बैंकों पर साधा निशाना, जानें

विजय माल्या ने ट्विट कर बैंकों पर साधा निशाना, जानें

विजय माल्या ने ट्विट कर बैंकों पर साधा निशाना, जानें

नई दिल्ली। विजय माल्या ने एक बार फिर पब्लिक सेक्टर बैंक पर कटाक्ष किए। ईडी ने कल यह जानकारी दी थी कि विजय माल्या के यूनाइटेड ब्रुअरीज होल्डिंग्स लिमिटेड के शेयरों की बिक्री से 1,008 करोड़ रुपये मिले हैं।

फरार शराब कारोबारी विजय माल्या ने ट्विट कर लिखा, 'अभी तक मेरी ब्रांडिंग ऐसे चोर की बना दी है जो पीएसयू बैंकों का पैसा लेकर भाग गया। बैंकों ने अपने पैसे की रिकवरी आज और पहले भी काफी रिकवरी कर ली है। ये सभी मेरे सेटलमेंट प्रस्ताव में भी शामिल था। आप चाहें कुछ भी करें लेकिन आपको गलत ही कहा जाएगा। मेरे साथ ऐसा ही बर्ताव हुआ है।'

ईडी ने विजय माल्या के खिलाफ चल रही मनी लॉन्ड्रिंग जांच को लेकर एजेंसियों ने शेयरों को जब्त किया था। ये शेयर यस बैंक के पास पड़े थे। कर्नाटक उच्च न्यायालय ने हाल ही में बैंक को बेंगलुरू स्थित ऋण वसूली न्यायाधिकरण के पक्ष में इन शेयरों को सुपुर्द करने का आदेश दिया था।

प्रवर्तन निदेशालय ने कहा कि इसके बाद डीआरटी के वसूली अधिकारी ने यूबीएचएल के 74,04,932 शेयरों की बिक्री के लिए इस महीने की शुरुआत में नोटिस प्रकाशित किया था।

एजेंसी ने कहा कि ईडी द्वारा उठाए गए कदमों एवं दी गई जानकारियों तथा किंगफिशर एयरलाइंस और विजय माल्या पर भारतीय स्टेट बैंक की अगुआई वाले समूह के भारी बकाये को देखते हुए विशेष पीएमएलए अदालत ने 26 मार्च को शेयरों को बेचने की अनुमति दी।

इसके बाद डीआरटी के वसूली अधिकारी ने बुधवार को शेयरों की बिक्री की और इससे 1,008 करोड़ रुपये मिले हैं। ईडी ने बताया कि यूबीएल के ये शेयर यूबीएचएल के पास थे और किंगफिशर एयरलाइंस ने ऋण के बदले में ये शेयर बैंक के पास रखे थे।

उल्लेखनीय है कि माल्या इस समय लंदन में हैं और उनको भारत लाने के लिए प्रत्यर्पण की कार्रवाई चल रही है। बैंक के साथ 9,000 करोड़ रुपये की ऋण धोखाधड़ी मामले में माल्या के खिलाफ ईडी और सीबीआई जांच कर रही हैं।

Tags:    

Naveen ( 1696 )

Swadesh Contributors help bring you the latest news and articles around you.


Share it
Top