Home > अर्थव्यवस्था > आम आदमी की कार कही जाने वाली का नहीं हो रहा है प्रोडक्शन

आम आदमी की कार कही जाने वाली का नहीं हो रहा है प्रोडक्शन

आम आदमी की कार कही जाने वाली का नहीं हो रहा है प्रोडक्शन

नई दिल्ली। टाटा मोटर्स ने नैनो का प्रोडक्शन लगातार तीसरे महीने भी नहीं किया है। इस कार के भविष्य पर सवाल खड़े हो गए हैं। टाटा नैनो कंपनी की तरफ से बताया गया है। कि पिछले महीने एक भी कार नहीं बिकी है। इसको लेकर टाटा मोटर्स की तरफ से इस कार के भविष्य को लेकर कोई भी फैसला नहीं किया गया है। हालांकि, नए सेफ्टी और इमीशन नॉर्म्स को यह कार पूरा नहीं कर सकती है।

टाटा नैनो कंपनी ऐसे में अगर कार की बिक्री करना चाहती है। तो नए सिरे से निवेश इस कार पर करना होगा। बीएसई फिलिंग में बताया कि टाटा मोटर्स ने मार्च 2019 में टाटा नैनो का न तो कोई प्रोडक्शन हुआ और एक भी यूनिट बाजार में इस कार की बिक्री नही हुई है। वहीं, 31 कारों का प्रोडक्शन टाटा नैनो ने मार्च 2018 में किया था। और बाजार में इसके 29 यूनिट्स बिके थे।

यह भी बताया गया टाटा मोटर्स की तरफ से कि फरवरी 2019 में टाटा नैनो का एक भी यूनिट का प्रोडक्शन नहीं हुआ था। टाटा नैनो की इसके अलावा फरवरी 2019 में एक भी यूनिट की बिक्री नहीं हुई। इस कार की एक भी यूनिट इस महीने कंपनी ने निर्यात नहीं किया है। कंपनी के प्रमुख की भारत के आम आदमी को लेकर महत्वकाक्षी योजना थी जिसके तहत उन्होने 1 लाख रूपय मे कार बनाने का अपना लक्ष्य पूरा कर लिया था। लेकिन समय के साथ कार के निर्माण बंद करना पड़ा है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10031 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top