Home > अर्थव्यवस्था > अगस्त से टाटा की कारें होंगी महंगी

अगस्त से टाटा की कारें होंगी महंगी

अगस्त से टाटा की कारें होंगी महंगी
X

नई दिल्लीटाटा मोटर्स अगस्त से अपने यात्री वाहनों के विभिन्न मॉडलों की कीमत 2.2 प्रतिशत बढ़ा सकती है। इसकी अहम वजह उसकी विनिर्माण लागत में वृद्धि होना है। कंपनी ने अप्रैल में ही अपने वाहनों की कीमत में तीन प्रतिशत की वृद्धि की थी। लेकिन उसे इस वृद्धि के बावजूद अपनी बिक्री में कमी नहीं आने की उम्मीद है।

कंपनी के यात्री वाहन कारोबार इकाई के अध्यक्ष ने कहा, हम लागत कटौती पर काम कर रहे हैं , लेकिन समस्या यह है कि हम पर विनिर्माण लागत बढऩे का दबाव है। इसलिए हम अगस्त से यात्री वाहनों की कीमत बढ़ाएंगे।

यह वृद्धि सभी तरह के मॉडलों में होगी, जो हर मॉडल के हिसाब से अलग होगी। साथ ही टाटा मोटर्स ने नेक्सन का नया एएमटी संस्करण पेश किया है। टाटा मोटर्स ने अपनी छोटी एसयूवी नेक्सन का एक और ऑटोमेटेड मैनुअल ट्रांसमिशन (एएमटी) संस्करण पेश किया। दिल्ली में इसकी एक्स - शोरूम कीमत 7.50 से 8.53 लाख रुपए के बीच होगी।

नई नेक्सन हाइपरड्राइव सेल्फ - शिफ्ट गेयर (एस - एससी)- एक्सएमए संस्करण 1.2 लीटर पेट्रोल और 1.5 लीटर डीजल इंजन दोनों विकल्प में उपलब्ध होगी। टाटा मोटर्स ने बयान में कहा कि दिल्ली में पेट्रोल संस्करण की एक्स - शोरूम कीमत 7.50 रुपए और डीजल की 8.53 लाख रुपए है। इसी के साथ नेक्सन श्रृंख्ला में अब दो एएमटी संस्करण - एक्सएमए और एक्सजेडए प्लस होंगे।

Updated : 19 July 2018 11:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top