Home > अर्थव्यवस्था > इन दो बैंकों के शेयर्स में गिरावट जारी

इन दो बैंकों के शेयर्स में गिरावट जारी

इन दो बैंकों के शेयर्स में गिरावट जारी

मुंबई। कारोबारी सप्ताह के आखिरी दिन शुक्रवार को भी सबसे चर्चित स्क्रिप्स में यस बैंक, माइंड ट्री, पंजाब एंड सिंध बैंक, ट्राइडेंट, इलाहाबाद बैंक और कोलगेट-पॉमोलिव (इंडिया) शामिल हैं। इसके अलावा वोडाफोन आइडिया कंपनी भी अपने फाइबर उद्योग के कारण चर्चा में रहा, जबकि जेट एयरवेज का विवाद भी चर्चा में रहा है।

शुक्रवार को भी यस बैंक की परेशानी कम होने का नाम नहीं ले रही। गुरुवार को यस बैंक में लगभग 13 फीसदी की भारी गिरावट देखी गई थी। शुक्रवार को बाजार खुलते ही येस बैंक के शेयर्स 1.5 फीसदी की भारी गिरावट में चले गए। पिछले तीन दिनों में यस बैंक के शेयर्स में 22 अंकों की गिरावट आई है। मंगलवार को यस बैंक ने 106.25 अंक का हाई बनाया था लेकिन शुक्रवार को यह लुढ़ककर 84 अंकों पर आ गया है।

पंजाब नेशनल बैंक और इलाहाबाद बैंक के बाद अब पंजाब एंड सिंध बैंक ने भी भूषण पावर एंड स्टील कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी की सूचना दी है। पंजाब एंड सिंध बैंक को 238.30 करोड़ रुपये की चपत लगाई गई है। इस खबर के बाद से शेयर बाजार में पिछले तीन दिनों में पंजाब और सिंध बैंक के शेयरों का भाव लगभग 4.50 प्रतिशत घट चुका है।

बैंक धोखाधड़ी मामले में इलाहाबाद बैंक की ओर से भी लुधियाना स्थित एक टेक्सटाइल कंपनी के खिलाफ 688.27 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की सूचना दी गई है। इलाहाबाद बैंक के शेयरों का भाव भी लगभग पांच प्रतिशत घट चुका है। गुरुवार को भी बैंक के शेयर में तीन फीसदी तक की गिरावट दर्ज हुई थी, जबकि शुक्रवार को अब तक 1.5 फीसदी की गिरावट दर्ज हो चुकी है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10718 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top