Home > अर्थव्यवस्था > दो मार्च को खुलेगा, एसबीआई काड्रर्स का आईपीओ सब्‍सक्रिप्‍शन

दो मार्च को खुलेगा, एसबीआई काड्रर्स का आईपीओ सब्‍सक्रिप्‍शन

दो मार्च को खुलेगा, एसबीआई काड्रर्स का आईपीओ सब्‍सक्रिप्‍शन
X

नई दिल्‍ली/मम्बई। सार्वजनिक क्षेत्र और देश के सबसे बड़े बैंक स्‍टेट बैंक ऑफ इंडिया (एसबीआई) काड्रर्स का इनिशियल पब्लिक ऑफरिंग्स (आईपीओ) दो मार्च को सब्सक्रिप्‍शन के लिए खुलेगा, जबकि आईपीओ के लिए बोली प्रक्रिया पांच मार्च को बंद होगी। कंपनी की ओर से गुरुवार को ये जानकारी दी गई। निवेशकों को इससे बंपर रिटर्न की उम्‍मीद है।

एसबीआई काड्रर्स का ये आईपीओ करीब 9 हजार करोड़ रुपये (1.25 अरब डॉलर) का होगा। दरअसल 18 प्रतिशत मार्केट हिस्सेदारी के साथ एसबीआई कार्ड्स देश की दूसरी सबसे बड़ी क्रेडिट कार्ड कंपनी है। कंपनी के प्रॉस्पेक्ट्स में दी गई जानकारी के मुताबिक एसबीआई कार्ड्स लगभग 500 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी करेगी और 13.05 करोड़ शेयर बेंचेगी। वहीं, आईपीओ का प्राइस बैंड 750 रुपये प्रति शेयर से 755 रुपये प्रति शेयर रहने की उम्मीद लगाई जा रही है। बता दे कि एसबीआई कार्ड्स में स्‍टेट बैंक के पास करीब 76 प्रतिशत हिस्सेदारी है, जबकि बाकी हिस्सेदारी कार्लाइल ग्रुप के पास है।

उल्‍लेखनीय है कि कोटक महिंद्रा कैपिटल, एक्सिस कैपिटल, डीएसपी मेरिल लिंच, नोमुरा फाइनेंशियल एडवायजरी, एसएसबीसी सिक्योरिटीज और एसबीआई कैपिटल मार्केट को आईपीओ को मैनेज करने की जिम्‍मेदारी दी गई है।

Updated : 20 Feb 2020 10:50 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top