Home > अर्थव्यवस्था > दो दिन बाद फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई वृद्धि

दो दिन बाद फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई वृद्धि

दो दिन बाद फिर पेट्रोल-डीजल के दामों में हुई वृद्धि
X

नई दिल्‍ली। तेल विपणन कंपनियों ने दो दिन की स्थिरता के बाद एक बार फिर पेट्रोल-डीजल की कीमत में शुक्रवार को बढ़ोतरी कर दी है। राजधानी दिल्‍ली, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है।

मुंबई में पेट्रोल चार पैसा प्रति लीटर महंगा हो गया है। इसके साथ ही डीजल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर तक की बढ़ोतरी की गई है। इस तरह घरेलू बाजार में पेट्रोल की कीमत एक साल की ऊंचाई पर पहुंच गया है। उल्‍लेखनीय है कि 25 नवम्बर, 2018 को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 74.84 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा था।

देश के चार महानगरों में पेट्रोल-डीजल के भाव

इंडियन ऑयल की वेबसाइट के मुताबिक दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई में पेट्रोल के भाव क्रमश: 74.81 रुपये, 80.46 रुपये, 77.49 रुपये और 77.77 रुपये प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है। ठीक इसी तरह देश के चार महानगरों में डीजल क्रमश: 65.78 रुपये, 69 रुपये, 68.19 रुपये और 69.53 रुपये प्रति लीटर के भाव पर बिक रहा है।

हालांकि अंतरराष्‍ट्रीय बाजार में डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड की कीमतों पर दबाव दर्ज किया गया। अभी डब्ल्यूटीआई और ब्रेंट क्रूड क्रमश: 58 डॉलर प्रति बैरल से कम और 64 डॉलर प्रति बैरल के नीचे बिक रहा है।

Updated : 29 Nov 2019 7:25 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top