Home > अर्थव्यवस्था > अब बिना डेबिट कार्ड के भी निकाल सकते हैं एसबीआई बैंक के एटीएम से पैसा

अब बिना डेबिट कार्ड के भी निकाल सकते हैं एसबीआई बैंक के एटीएम से पैसा

अब बिना डेबिट कार्ड के भी निकाल सकते हैं एसबीआई बैंक के एटीएम से पैसा

नई दिल्ली। एसबीआई ने अपने ग्राहकों को बिना एटीएम कार्ड के मशीन से कैश निकालने की सुविधा दी है। इसके लिए फोन में योनो एप का होना जरूरी है। एसबीआई के 16500 एटीएम में एसबीआई ने यह सेवा शुरू कर दी

एसबीआई बैंक के जिन एटीएम में यह सुविधा मिलेगी, उन पर योनो कैश का स्टिकर लगा रहेगा। अब कैश निकालने के लिए अब मशीन में एटीएम कार्ड डालने की नहीं है। स्टेट बैंक के ग्राहक योनो एप पर नकद निकासी की सुविधा प्राप्त कर सकते हैं। इसमें लेनदेन के लिए छह अंकों का योनो कैश पिन सेट करना होगा। उन्हें अपने पंजीकृत मोबाइल नंबर पर एसएमएस के माध्यम से छह अंकों की रेफरेंस नंबर मिलेगी। अगले 30 मिनट के भीतर नजदीकी योनो कैश प्वाइंट पर पिन और प्राप्त रेफेरेंस नंबर दोनों को देकर कैश मिलेगा।

एसबीआई के "योनो कैश" से बिना एटीएम के पैसा निकाल पाएंगे। बिना कार्ड पैसा निकालने के लिए आपके फोन पर एसबीआई का योनो ऐप होना जरूरी है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम मशीन के स्क्री न पर 'योना कैश' विकल्प चुनना होगा और मैसेज के जरिए मिले ट्रांजेक्शन नंबर को एंटर करना होगा। इसमें निकाली जाने वाली राशि और 6 डिजिट का पिन नंबर डालना होगा। पिन डालने पर कैश मिल जाएगा।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top