Home > टेक अपडेट > अब हिंदी में करिए खरीददारी, इस कंपनी ने शुरू की सर्विस

अब हिंदी में करिए खरीददारी, इस कंपनी ने शुरू की सर्विस

अब हिंदी में करिए खरीददारी, इस कंपनी ने शुरू की सर्विस

दिल्‍ली। दिग्‍ग्‍ज ई-कॉमर्स कंपनी फ्लिपकार्ट ने मंगलवार को अपनी सेवाएं हिंदी में शुरू करने की घोषणा की है। कंपनी ने जारी एक बयान में कहा है कि उसने हिंदी इंटरफेस को त्यौहारी सीजन की बिक्री को ध्यान में रखते हुए शुरुआत की है।

दरअसल भाषा की इस सुगमता से कंपनी को 20 करोड़ अतिरिक्त ग्राहक जोड़ने में मदद मिलने की उम्मीद है। इससे दूसरे और तीसरे दर्जे के शहरों से ऑनलाइन व अपनी मातृ भाषा में इंटरनेट का इस्तेमाल करने में सहज ग्राहकों को फ्लिपकार्ट से जुड़ने में मदद मिलेगी।

उद्योग से जुड़ा एक अध्ययन के मुताबिक भारत में इंटरनेट का इस्तेमाल करने वाले 90 फीसदी नए यूजर मातृ भाषा का इस्तेमाल करते हैं। कंपनी ने बयान में कहा है कि हिंदी में सेवा उपलब्ध होने से फ्लिपकार्ट के यूजर अपने मनचाहे उत्पादों की सभी सूचनाएं और खोज परिणाम को हिंदी में देख सकेंगे। उल्‍लेखनीय कि हिंदी भाषा के यूजर्स की संख्या साल 2021 तक अंग्रेजी से आगे निकल जाएगी।

फ्लिपकार्ट के सीनियर वाइस प्रेसिडेंट (ग्राहक अनुभव एवं प्लेटफॉर्म) जयंद्रन वेणुगोपाल ने कहा कि हिंदी की क्षमता ग्राहकों के लिए अपनी मातृ भाषा में खरीदारी में आसानी और सुविधा तथा अनुभव के लिहाज से भी महत्वपूर्ण हो गई है। उन्‍होंने कहा कि आने वाले महीनों में फ्लिपकार्ट की योजना अपने प्लेटफॉर्म पर कुछ और भारतीय भाषाएं उपलब्ध कराने का है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top