Top
Home > अर्थव्यवस्था > नई जगुआर एक्सई भारत में हुई लॉन्‍च, जानें कीमत

नई जगुआर एक्सई भारत में हुई लॉन्‍च, जानें कीमत

मुंबई। जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने बुधवार को नई जगुआर एक्सई के लॉन्च की घोषणा की। एस और एसई डेरिवेटिव में उपलब्ध, नई जगुआर एक्सई 184 केडब्ल्यू इंजीनियम टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल पॉवरट्रेन और 132 केडब्ल्यू इंजेनियम टर्बोचार्ज्ड डीजल पॉवरट्रेन विकल्पों में पेश की गई है।

नई जगुआर एक्सई बड़े फ्रंट अपर्चर, बोल्ड ग्राफिक्स और मस्कुलर फ़ॉर्म्स के साथ चौड़ी और पहले की तुलना में निचली दिखती है, यह सब कार की परफॉर्मेंस और आधुनिक एयरोडायनैमिक्स को और बेहतर बनाते हैं। आकर्षक 'जे' ब्लेड के डेटाइम रनिंग लाइट सिग्नेचर और एनिमेटेड दिशात्मक संकेतक के साथ नए ऑल-एलईडी हेडलाइट्स एक अधिक उद्देश्यपूर्ण लुक बनाते हैं। कार के पिछले हिस्से में एक नया बंंपर डिज़ाइन और अपडेट किए गए सिग्नेचर ग्राफिक्स के साथ ऑल-एलईडी टेल-लाइट्स भी हैं, जो कार की चौड़ाई को बढ़ाते हैं। 43.18 सेमी (17) इंच के पहिए न्यू जगुआर एक्सई को अधिक प्‍लांटेड एक्‍सपीरिएंस देते हैं। एफ़-टाइप डेराइव्‍ड संशोधित सेंटर कंसोल पर जगुआर स्पोर्टशिफ़्ट सेलेक्‍टर को एर्गोनोमिक रूप से 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियर बॉक्स के सहज, तीव्र मैनुअल गियर परिवर्तन की सुविधा के लिए डिज़ाइन किया गया है।

एक नया स्टीयरिंग व्हील, जिसे ऑल-इलेक्ट्रिक आई-पेस के साथ साझा किया गया है। सहज नियंत्रण के लिए 'हिडन-अंटिल-लिट् 'ग्राफिक्स और टैक्‍टाइल स्विच की सुविधा है। ड्राइवर सीट के लिए आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस के साथ स्मार्ट सेटिंग्स, मिरर, ऑडियो और क्लाइमेट सेटिंग्स, लेन कीप असिस्ट की सुविधा है। नई जगुआर एक्सई को फुर्ती, जवाबदेही, अधिकतम एयरोडायनैमिक दक्षता और स्थिरता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन औऱ इंजीनियर किया गया है।

जेएलआरआईएल के प्रेसिडेंट व प्रबंध निदेशक रोहित सूरी के मुताबिक जगुआर एक्सई हमेशा से अलग डिजाइन वाला एक्जीक्यूटिव स्पोर्ट्स सैलून रही है, जिसका प्रदर्शन बेजोड़ है। नई जगुआर एक्सई दर्शाती है कि डिजाइन, प्रौद्योगिकी और ड्राइविंग की गतिकी के विस्तार से नियम कैसे बदलते हैं। हमें विश्वास है कि जगुआर के प्रशंसकों और ग्राहकों को हमारी नई पेशकश अच्छी लगेगी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top